अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा करियर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2145796

अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा करियर

Noor Ali Zadran Retirement: अफगानिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज नूर अली जादरान ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. जादरान ने एकदिवसीय प्रारूप में कुल 1216 और टी20I में 597 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने दो टेस्ट मैच भी खेले हैं.

अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा करियर

Noor Ali Zadran Retirement: अफगानिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज नूर अली जादरान ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने क्रिकेट सभी प्रारूप से  संन्यास की घोषणा कर दी है. नूर अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2009 में पदार्पण किया था. जादरान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व किया है.

जादरान ने एकदिवसीय प्रारूप में कुल 1216 और टी20I में 597 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने दो टेस्ट मैच भी खेले हैं. उन्होंने ये दोनों रेड बॉल मैच एक महीने अंतराल में खेला था. उन्होंने हाल ही में अबू धाबी में खेले गए आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अफगानस्तान के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था.  इससे पहले फरवरी की शुरुआत में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हिस्सा लिया था. इन दोनों टेस्ट के चार पारियों में 117 रन बनाए. 

 नूर अली बेनोनी में स्कॉटलैंड के खिलाफ सीमित ओवर के क्रिकेट में पदार्पण किया था.जबकि नूर ने फरवरी 2010 में पहला T20I मैच में डेब्यू किया था. जो अफगानिस्तान का इस प्रारूप में का दूसरा मैच भी था.

नूर अली के करियर का अहम पल साल 2010 में अफगानिस्तान के पहले वर्ल्ड कप के दौरान आया था, जहां उन्होंने भारत के खिलाफ एक यादगार हाफ सेंचुरी लगाई थी. जबकि उन्होंने साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद उन्हें अक्टूबर 2023 में एशियाई खेलों में टी20I के लिए टीम का हिस्सा बनाया. जहां उन्होंने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ क्रमशः 39 और 51 रन बनाए थे. 

गौरतलब है कि आज साउथ अफ्रीका के मशहूर अंपायर मरायस इरास्मस ने ICC एलीट पैनल के अंपायरों से अपने संन्यास की घोषणा कर दी है.  इरास्मस ने अब तक 4 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप और 7टी-20 वर्ल्ड कप में अंपायरिंग की भूमिका निभाई है.

Trending news