AFG vs SA: ताश के पत्तों की तरह ढही साउथ अफ्रीकी टीम, अफगानिस्तान ने 106 रनों पर ही किया ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2436380

AFG vs SA: ताश के पत्तों की तरह ढही साउथ अफ्रीकी टीम, अफगानिस्तान ने 106 रनों पर ही किया ढेर

 AFG vs SA 1st ODI: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच UAE में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है.  इस मैच में अफगानी गेंदबाजों ने प्रोटियाज के बल्लेबाजों की ऐसी दुर्दशा की है, जो सालों तक न भूलने वाली है. अफगानिस्तान के तेज आक्रमकों ने शुरुआती 10 ओवरों में ही साउथ अफ्रीका की आधी से ज्यादा टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. जबकि पूरी टीम सिर्फ 106 रनों पर ही ढेर हो गई. 

 

AFG vs SA: ताश के पत्तों की तरह ढही साउथ अफ्रीकी टीम, अफगानिस्तान ने 106 रनों पर ही किया ढेर
AFG vs SA: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहली बार खेली जा रही बाइलेट्रल वनडे सीरीज का आगाज हो गया है. दोनों टीमों के बीच खेली जा रही तीन मैचों का ये वनडे सीरीज UAE में खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला शारजाह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस ऐतिहासिक सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने धमाकेदार शुरुआत की है. अफगानी आक्रमकों ने साउथ अफ्रीका की पूरी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दी. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने प्रोटियाज को 33.3 ओवर में 106 रनों पर ही ढेर कर दिया. 
 
फारूकी-गजनफर की जोड़ी ने प्रोटियाज को किया तहस-नहस 
सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मारक्रम  ने टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ. साउथ अफ्रीका के लिए बांग्लादेश के गेंदबाजों ने पावरप्ले में काफी चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में ही टॉप के सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. अफ्रीकी टीम 10 ओवर में 36 रन पर थी. लेकिन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वियान मल्डर ने एक तरफ से डटकर बल्लेबाजी की और टीम को सौ का आंकड़ा पार कराया. इस दौरान फजलहक फारूकी और अल्लाह गजनफर ने काफी घातक गेंदबाजी की. 
अफगानिस्तान के लिए पावरप्ले में दोनों छोर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी फजलहक फारूकी और अल्लाह गजनफर ने संभाली.  दोनों ने 10 ओवरों में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया. फजलहक फारूकी और अल्लाह गजनफर पावरप्ले में 3-3 विकेट निकाले. वहीं, एक बल्लेबाज दबाव में आकर रन आउट भी हुआ.
 
साउथ अफ्रीका के स्टार अफगानिस्तान के सामने हुए फ्लॉप
साउथ अफ्रीका की तरफ से अनुभवी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और टोनी डी जोरजी ने पारी की शुरुआत की. लेकिन दोनों ही ओपनर्स अफागनी पेसर्स के सामने बौने साबित हुए. दोनों क्रमश: 9 और 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद नंबर तीन पर  बल्लेबाजी करने आए कप्तान एडेन मार्करम भी महज 2 रन ही चलते बने. वहीं, मध्यक्रम के सधे हुए बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वहीं, काइल वेरिन 10 और जेसन स्मिथ 0 रन पर आउट हो गए. इसके अलावा एंडिले फेहलुकवेओ के रूप में 7वां झटका लगा. हालांकि, वियान मल्डर ने फॉर्टूइन के साथ मिलकर सधी हुई पारी खेली और टीम के लिए सबसे ज्यादा 52 रन बनाए.

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट फजलहक फारूकी ने लिए, जबकि अल्लाह गजनफर ने तीन विकेट झटके. वहीं, राशिद खान के खाते में दो सफलता आई.

Trending news