RRB ALP Recruitment 2024: असिस्टेंट लोको पायलट की वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2117644

RRB ALP Recruitment 2024: असिस्टेंट लोको पायलट की वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट

RRB ALP Recruitment 2024: एलिजिबल और इच्छुक कैंडिडेट्स रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. जानें कब है लास्ट डेट.

 

RRB ALP Recruitment 2024: असिस्टेंट लोको पायलट की वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट

RRB ALP Recruitment 2024: भारतीय रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) की 5,696 वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 19 फरवरी को बंद हो जाएगी. एलिजिबल और इच्छुक कैंडिडेट्स रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

जानें क्या है आयु सीमा?

जो कैंडिडेट्स 1 जुलाई 2024 को18 साल से कम और 30 वर्ष से ज्यादा नहीं हैं, वे आरआरबी एएलपी 2024 के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. सरकारी नियमों के मुताबिक रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.

एससी, एसटी, पूर्व सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक और ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹250 है. अन्य सभी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 है. पद के लिए कैंडिडेट्स का चयन पांच चरणों में किया जाएगा. पहले दो चरणों में, कैंडिडेट्स कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी 1, सीबीटी 2) के लिए उपस्थित होंगे, जिसके बाद कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) और मेडिकल परीक्षा (एमई) होगी.

RRB ALP recruitment 2024: जरूरी डॉक्यूमेंट की लिस्ट

  • हाल ही में, सफेद बैकग्राउंड पर ली गई कलर पासपोर्ट फोटो.
  • फोटो JPEG फॉर्मेट में और 30-70 KB के अंदर होनी चाहिए.
  • JPEG में स्कैन किए गए हस्ताक्षर (30-70 KB)
  • एससी, एसटी प्रमाणपत्र पीडीएफ प्रारूप में (यदि लागू हो) और 500 केबी से ज्यादा नहीं होना चाहिए. एससी, एसटी प्रमाणपत्र केवल मुफ्त ट्रेन यात्रा पास के उद्देश्य के लिए जरूरी है.

आरआरबी ने कैंडिडेट्स से फोटो की कम से कम 12 प्रतियां निकालने को कहा है, जिनकी बाद के चरणों में आवश्यकता होगी.

Trending news