जल्द जारी करेगा इंस्टीट्यूट ऑफ मैजनेमेंट CAT 2024 का नोटिफिकेशन, फीस को लेकर दी अहम जानकारी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2336065

जल्द जारी करेगा इंस्टीट्यूट ऑफ मैजनेमेंट CAT 2024 का नोटिफिकेशन, फीस को लेकर दी अहम जानकारी!

CAT EXAM 2024: सभी छात्रों को सलाह दी गई है कि वह वक्त-वक्त पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें. CAT का फॉर्म भरने के लिए बच्चों को 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन में पास होना जरूरी होता है, वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटोगरी के उम्मीदवारों को मार्क्स में थोड़ी छूट दी जाती है. 

जल्द जारी करेगा इंस्टीट्यूट ऑफ मैजनेमेंट CAT 2024 का नोटिफिकेशन, फीस को लेकर दी अहम जानकारी!

IIM CAT 2024 Registration: Indian Institute of Management (IIM) कॉमन एडमिशन टेस्ट  (CAT 2024) के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगा. नोटिफिकेशन जारी होते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जो भी बच्चे कैट का फॉर्म भरना चाहते हैं वह  iimcat.ac.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. 

 CAT 2024 का रजिस्ट्रेशन अगस्त 2024 में शुरू होगा
CAT 2024 का नोटिफिकेशन जुलाई के आखिरी सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है और इसका  रजिस्ट्रेशन अगस्त 2024 में शुरू होगा. सभी छात्रों को सलाह दी गई है कि वह वक्त-वक्त पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.  CAT का फॉर्म भरने के लिए बच्चों को 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन में पास होना जरूरी होता है, वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटोगरी के उम्मीदवारों को मार्क्स में थोड़ी छूट दी जाती है. 

CAT 2024 के फॉर्म की फीस
कैट के फार्म की फीस की बात करें तो एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटोगरी के उम्मीदवारों को 1200 रुपये भुगतान करने होंगे तो वहीं बाकी अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 2400 रुपये देने होंगे. उम्मीदवार फॉर्म की फीस सिर्फ ऑनलाइन मोड के जरिए जमा कर सकते हैं. यहां आपको बता दें कि आपने एक बार फीस जमा कर दी तो वह किसी भी हालत में वापस नहीं मिलती है. 

कैट के फार्म को भरने से पहले आप इन बातों को ध्यान में जरूर रखें
फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आप कैट की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं. इसके बाद "CAT Registration 2024" लिंक पर क्लिक करें. वहां आप अपना नाम, पता, एजुकेशन क्वालिफिकेशन और बाकी जानकारी भरें. इसके बाद आपसे फीस जमा करने के लिए कहा जाएगा. फीस जमा करने के बाद अपने फॉर्म को डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें.  

 

Trending news