सरकारी नौकरी के लिए निकली बंपर वैकेंसी; ये है आवेदन की आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1907122

सरकारी नौकरी के लिए निकली बंपर वैकेंसी; ये है आवेदन की आखिरी तारीख

Rajasthan Jobs 2023: राजस्थान में सफाईकर्मियों की बंपर भर्ती निकली है. राज्य सरकार ने इस बाबत संशोधित विज्ञप्ति जारी कर दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

सरकारी नौकरी के लिए निकली बंपर वैकेंसी; ये है आवेदन की आखिरी तारीख

Rajasthan Jobs 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए बेहद अच्छी खबर है. राजस्थान में सफाईकर्मी की वैकेंसी निकली है. प्रदेश में सफाईकर्मीयों 24797 पदों पर भर्ती होगी. इससे पहले 13184 पदों पर बहाली होनी थी लेकिन राज्य सरकार ने इस वैकेंसी की संख्या में 11,772 पदों की बढ़ोतरी की है. 

राज्य सरकार ने इस बाबत संशोधित विज्ञप्ति जारी कर दी है. इस विज्ञापन में कहा गया है कि सफाई कर्मचारी के कुल 24797 खाली पदों की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट isg.urban.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है. जिन्होंने पहले अप्लाई नहीं किया था, अब वैसे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

फार्म अप्लाई करने के लिए आवेदन की विंडो 16 अक्टूबर से 4 नंवबर 2023 तक खुलेगी. जो कैंडिडेट्स पहले  अप्लाई कर चुके हैं, उन्हें दोबारा अप्लाई करने की जरूरत नहीं है. 

इससे पहले निकली 13184 पदों पर वैकेंसी में 8,39,822 लाख कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. भर्ती आगे बढ़ने के बाद डॉक्यूमेंट्स चेक करने का शेड्यूल आगे खिसकना तय माना जा रहा है. यह काम 1 नवंबर को स्टार्ट होने वाला था. 2 दिसंबर तर सफाई कर्मचारी वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स के इंटरव्यू के एडमिट कार्ड जारी होने थे, लेकिन अब 25 नवंबर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. 

इन इदारों का सर्टिफिकेट होगा वैध
इस वैकेंसी में किसी भी नगर निगम, राज्य या केंद्र का कोई भी डिपार्टमेंट, इनसे जुड़ा को भी इदारा, अर्ध सरकारी इदारा, राज्य या केंद्र से जुड़े किसी इदारा में कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहे तो वह सर्टिफिकेट भी वैध होगा, या  दूसरे जगहों पर भी सफाईकर्मीयों की जरूरत होती है, वहां के भी सर्टिफिकेट वैध होंगे. 

उम्र सीमा
राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 40 साल तय की गई है. प्रदेश सरकार के नियमों के मुताबिक, अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी. उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को बेस मानकर की जाएगी. 

योग्यता
कैडिडेट राजस्थान का मूल बाशिंदा होना चाहिए और  कैंडिडेट को प्रदेश की किसी नगरीय निकाय केंद्र या राज्य के किसी भी विभाग या राज्य के किसी भी विभाग से सफाई कार्य में 1 साल का अनुभव होना चाहिए. 

चयन
इंटरव्यू और प्रैक्टिकल के बाद झाड़ू लगवाने, नालियों की साफ सफाई समेत और भी दूसरे काम करवाया जा सकता है. इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के बेस पर चयन किया जाएगा.

Zee Salaam

Trending news