जामिया मिलिया इस्लामिया के रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी से पास हुए 31 छात्र; 1 ने टॉप 10 में बनाई जगह
Advertisement

जामिया मिलिया इस्लामिया के रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी से पास हुए 31 छात्र; 1 ने टॉप 10 में बनाई जगह

JMI RCA: यूपीएससी ने इस बार 1016 कैंडिडेट्स के नामों की सिफारिश की है. वहीं, देश की मशहूर यूनिवर्सिटी जामिया मिलिया इस्लामिया के रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के 31 छात्रों ने भी यूपीएससी में सफलता हासिल की है.

जामिया मिलिया इस्लामिया के रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी से पास हुए 31 छात्र; 1 ने टॉप 10 में बनाई जगह

UPSC Result 2023 Declared: यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम आज घोषित कर दिए हैं. आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया रैंक में पहला स्थान हासिल किया है. वहीं,  यूपीएससी ने इस बार 1016 नामों की केंद्र सरकार की अलग-अलग सेवाओं के लिए सिफारिश की है. इसी कड़ी में देश की मशहूर यूनिवर्सिटी जामिया मिलिया इस्लामिया के रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के छात्रों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. 

इस बार इस संस्था से तकरीबन 31 छात्रों ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है, जिनमें से देशभर में  9वीं रैंक हासिल करने वाली नौशीन भी शामिल हैं. तो वहीं बाकी के 30 कैंडिडेट्स ने भी सफलता हासिल कर जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी का नाम रौशन किया है.

 एकेडमिक कोऑर्डिनेटर ने कहा 
रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के फैकल्टी कोऑर्डिनेटर अजहरुद्दीन अंसारी ने बताया कि हमें आज बेहद खुशी हो रही है कि हमारे यहां से इस बार भी अच्छी तादाद में छात्र ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए फख्र की बात है कि इस बार भी यहां के 31 छात्र भी देश की सेवा मैं अपनी भागीदारी निभाएंगे. हमारे यहां 24 घंटे सातो दिन लाइब्रेरी खुला रहता है, जिससे बच्चे उसका भरपूर प्रयोग करते हैं.

अब तक 600 स्टूडेंट्स ने ....
 उन्होंने बताया कि  हमारे से यहां अब तक 600 स्टूडेंट्स ने UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल कर देश के अलग-अलग राज्यों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, उनसे भी बच्चे लगातार जुड़े रहते हैं और एग्जाम की स्ट्रैटेजी के बारे में जानकारी मिलती रहती ,है जिससे उन्हें एग्जाम पास करने में आसानी होती है. यह एकेडमी हमारे परिवार जैसा है जहां सभी का ख्याल एक जैसा रखा जाता है.

स्टूडेंट ने बताया
रांची की रहने वाली प्रेरणा सिंह ने भी जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के रेजिडेंशियल कोचिंग एकंडमी में पढ़कर UPSC में 271 रैंक हासिल हासिल किया है. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि यह मेरा फोर्थ अटेम्प्ट था. इस बार मैंने रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी जामिया से तैयारी कर सफलता हासिल की है. यहां पर मुझे बेस्ट फैकेल्टी और बेस्ट गाइडेंस साथ ही प्रीवियस में रहे छात्र जो UPSC की परीक्षा पास कर चुके हैं उनका भी अच्छा गाइडेंस मिला

Trending news