Wrestlers protest: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से क्यों किया इन्कार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1673237

Wrestlers protest: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से क्यों किया इन्कार

Wrestlers protest: जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के आरोपों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर कर ली है, जिसके बाद बृज भूषण शरण सिंह का एक बयान सामने आया है. 

Wrestlers protest: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से क्यों किया इन्कार

Wrestlers Protest Jantar Mantar: देश के लिए गोल्ड और सिल्वर लाने वाले पहलवान आज सड़कों पर उतर आए हैं. इनमें दो बार के ओलंपिक मेडल विजेता बजरंग पुनिया, देश की इकलौती डबल वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे बड़े पहलवान शामिल हैं. इन सभी ने जंतर-मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

नाबालिग पहलवान की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई एक एफआईआर
पहलवानों का आरोप है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चीफ और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने नेशनल कैंपस में महिला कुश्तीबाजों का यौन शोषण किया. इनके आरोपों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस पुलिस थाना में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआइआर दर्ज की. इसमें से एक एफआईआर नाबालिग पहलवान की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई, जिसमें पॉक्सो एक्ट लगाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Kangra Airport: कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार के बीच EAC का किया गया गठन

जांच में दिल्ली पुलिस का करेंगे सहयोग- बृजभूषण शरण सिंह 
वहीं, बृजभूषण शरण सिंह का कहना है कि वे वह न्यायपालिका के निर्णय से खुश हैं. पहलवानों के आरोपों के आधार पर दिल्ली पुलिस को इस मामले की जांच मिली है. दिल्ली पुलिस को जांच में जहां भी उनके सहयोग की जरूरत होगी, वह दिल्ली पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि उन्होंने किसी के साथ कुछ गलत नहीं किया है, उन्हें इंसाफ जरूर मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती पर सुक्खू का बड़ा बयान, कहा- लोक सेवा आयोग के जरिए भरे जाएंगे खाली पद

शुक्रवार रात काट दिया गया बिजली और पानी का कनेक्शन- बजरंग पुनिया
वहीं, जंतर मंतर पर बैठे पहलवान बजरंग पुनिया ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार शाम उनका बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया गया. उनका आरोप है कि ना किसी को अंदर आने दिया जा रहा है और ना ही बाहर जाने दिया जा रहा है. इतना ही नहीं जब खिलाड़ी यहां सोने के लिए गद्दा लेकर आ रहे थे तो पुलिस ने उन्हें गद्दा भी अंदर लाने से मना कर दिया. खिलाड़ियों का कहना है कि पुलिस चाहे कितने ही प्रयास क्यों न कर ले, लेकिन जब तक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक धरना प्रदर्शन यूंही जारी रहेगा. खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है उनके साथ न्याय होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news