World Environment Day: डॉ. सुभाष चंद्रा ने पर्यावरण दिवस की दी बधाई, हर साल 1 पौधा लगाने का किया आग्रह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1209008

World Environment Day: डॉ. सुभाष चंद्रा ने पर्यावरण दिवस की दी बधाई, हर साल 1 पौधा लगाने का किया आग्रह

World Environment Day: आज विश्व पर्यावरण दिवस है. विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने भी सभी को विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई दी. 

photo

चंडीगढ़- जीने के लिए जिस हवा, पानी, खाद्य की जरूरत होती है, वह पर्यावरण की देन है. पूरी सृष्टि प्रकृति और पर्यावरण पर निर्भर है. आज विश्व पर्यावरण दिवस है. 

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने भी सभी को विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई दी. डॉक्टर चंद्रा ने ट्वीट कर सभी लोगों को धरती को बचाने के लिए और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए कहा.

 

हर साल कम से कम 1 पौधा लगाएं- डॉक्टर चंद्रा

डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि, ' विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं, लेकिन बधाई से ज़्यादा जरूरी है बदलाव. जल पीने योग्य रहे, हवा श्वास लेने योग्य रहे और धरती भावी पीढ़ी के रहने योग्य रहे, इसलिए तय करें प्लास्टिक का इस्तेमाल न हो. जल-मिट्टी का संरक्षण करें. हर साल कम से कम 1 पौधा लगाकर खुद को प्रकृति से जोड़ें'.

आपको बता दें कि 'विश्व पर्यावरण दिवस' को मनाने की शुरुआत साल 1972 में पहली बार की गई थी. इससे पहले 5 जून से लेकर 16 जून तक संयुक्त राष्ट्र महासभा में इस दिन को मानने के लिए चर्चा की गई थी. इसके बाद देशों की वोटिंग के बाद 5 जून 1974 से इस दिन को मनाया जाने लगा. 

Trending news