Haryana News: यमुनानगर की सभी अनाज मंडियों में गेहूं खरीद के लिए किए उचित इंतजाम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2219278

Haryana News: यमुनानगर की सभी अनाज मंडियों में गेहूं खरीद के लिए किए उचित इंतजाम

Haryana News: यमुनानगर में जगाधरी की अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है. किसानों का कहना है कि उन्हें फसल उठान में कोई दिक्कत नहीं हो रही है. फसल की पेमेंट भी सही समय पर हो रही है.

 

Haryana News: यमुनानगर की सभी अनाज मंडियों में गेहूं खरीद के लिए किए उचित इंतजाम

कुलवंत सिंह/यमुनानगर: हरियाणा में यमुनानगर की सभी अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है. सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद निर्धारित मानदंडों के अनुसार, सुचारु रूप से 2275 रुपये प्रति क्विंटल की जा रही है. 23 अप्रैल तक जिला की विभिन्न अनाज मंडियो में कुल 2,41,000 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई.

फसल के उठान में नहीं हो रही कोई परेशानी 
इसमें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 83,120 मीट्रिक टन, हैफेड द्वारा 1,29,723 मीट्रिक टन और हरियाणा वेयर हाऊस कॉर्पोरेशन द्वारा 37,094 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है. किसानों का कहना है कि उनकी फसल के उठान में कोई दिक्कत नहीं हो रही है. फसल की पेमेंट भी सही समय पर हो रही है.

ये भी पढे़ं- Una में मजदूरों द्वारा गेहूं की फसल कटाई के मुंह मांगे दाम मांगने को लेकर किसान परेशान

मंडियों में की गई हर सुविधा
हरियाणा भर में 1 अप्रैल से सभी अनाज मंडियां खुल चुकी थीं, वहीं यमुनानगर जगाधरी की अनाज मंडियों में पेयजल व्यवस्था, सफाई व शौचालय व्यवस्था, बिजली व्यवस्था आदि सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है, ताकि किसानों को अपने गेहूं बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत न आए. किसानों का कहना है कि उनकी फसल पहले से बेहतर दाम पर बिक रही है और सुविधाएं भी अच्छी मिल रही हैं, जिसके चलते खाते में पेमेंट 72 घंटे से पहले आ जाती है. मंडी में किसी भी तरह की कोई असुविधा नहीं है. चाहे पीने का पानी हो, शौचालय हो या खाने के लिए रोटी, मंडी के अंदर बनी कैंटीन से सब कुछ मिल रहा है. मौसम खराब होने पर बारिश की वजह से तिरपालों का प्रबंध किया गया है. 

ये भी पढे़ं- Congress के चुनावी घोषणा पत्र में सामने आया पार्टी का हिडन एजेंटा- डॉ. राजीव बिंदल

एजेंसी द्वारा समय पर किया जा रहा गेहूं का उठान
मंडी में सुविधाओं को लेकर जब मंडी सेक्रेटरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने सभी स्टाफ को यह निर्देश दिए हैं कि मंडियों में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हों ताकि गेहूं खरीद से जुड़े आढ़तियों, मंडियों में मजदूरों और किसानों को सभी सुविधाएं मिलें. उठान को लेकर उन्होंने कहा कि यह पिक का समय होता है. हल्की-फुल्की दिक्कत जरूर आती है, लेकिन उठान सभी एजेंसी द्वारा समय पर किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news