Himachal Pradesh: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सिरमौर में वितरित किए गए पहचान पत्र
Advertisement

Himachal Pradesh: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सिरमौर में वितरित किए गए पहचान पत्र

Voter day 2023: सिरमौर मुख्यालय नाहन में आज जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर युवाओं को पहचान पत्र वितरित किए गए और उन्हें शपथ भी दिलाई गई. 

 

Himachal Pradesh: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सिरमौर में वितरित किए गए पहचान पत्र

देवेंद्र वर्मा/नाहन: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया. इस उपलक्ष्य में चौगान मैदान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता ADC सिरमौर मनेश यादव ने की. इस खास अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को चीफ इलेक्शन कमिश्नर का संदेश भी सुनाया गया. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान 23 नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र दिए गए. इसके अलावा मौके पर मौजूद लोगों को शपथ भी दिलाई गई.

ये भी पढ़ें- Statehood Day 2023: सीएम सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश को लेकर पीएम मोदी से की खास बात 

विधानसभा चुनाव 2022 में सिरमौर के 81 प्रतिशत वोटर्स ने किया मतदान 
इस दौरान जिला अतिरिक्त उपायुक्त मनेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने का मकसद देश में होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव 2022 में जिला सिरमौर के 81 प्रतिशत वोटर्स ने मतदान किया. ऐसे में अब आने वाले समय में इस संख्या और बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि संविधान द्वारा दिए गए अधिकार को प्राप्त करने के लिए जो युवा अपना वोट बनाने के लिए आगे आए हैं वह बधाई के पात्र है. उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में ये युवा राष्ट्रहित में अपने मत का प्रयोग करेंगे और अच्छे प्रत्याशी को जिताएंगे.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्य दिवस पर देवभूमि के वरिष्ठ नागरिकों ने साझा किया अपना अनुभव

युवा मतदाताओं को दिए गए पहचान पत्र
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर पहचान पत्र प्राप्त करने के बाद युवा मतदाताओं ने कहा कि पहचान पत्र प्राप्त करने के बाद उन्हें बहुत प्रसन्नता हो रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें आज यह महसूस करके बहुत खुशी हो रही है कि वह भी राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभा सकेंगे. उन्होंने कहा कि वह आने वाले चुनाव में अपने मत का प्रयोग करके सही प्रत्याशी को जिताने में अपनी भूमिका निभाएंगे. इस मौके पर निर्वाचन आयोग की ओर से आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी एडीसी सिरमौर मनेश यादव ने सम्मानित किया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news