The kerala story: षड्यंत्र के तहत बैन की गई 'द केरला स्टोरी'- अनुराग सिंह ठाकुर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1697087

The kerala story: षड्यंत्र के तहत बैन की गई 'द केरला स्टोरी'- अनुराग सिंह ठाकुर

The kerala story: केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर सुजानपुर दौरे पर हैं. आज उन्होंने एक बैठक की. इस बैठक के बाद उन्होंने विवादों में घिरी फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर विपक्ष को जमकर घेरा. 

The kerala story: षड्यंत्र के तहत बैन की गई 'द केरला स्टोरी'- अनुराग सिंह ठाकुर

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज सैनिक स्कूल सुजानपुर में स्कूल प्रबंधन समिति के साथ विशेष बैठक की, जिसमें धर्मशाला और चंडीगढ़ से आए सैन्य अधिकारियों के अलावा स्कूल के प्रधानाचार्य व रजिस्ट्रार भी मौजूद रहे. बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री के समक्ष स्कूल प्रबंधन ने प्रदेश सरकार के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग के हस्ताक्षर व स्कूल की चारदीवारी लगाए जाने पर विशेष रूप से बात की. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सैनिक स्कूल सुजानपुर की मांगों को प्रदेश सरकार के समक्ष उठाने और उन्हें जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया. 

बैठक के बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि सैनिक स्कूल की कई मांगे पिछले काफी सालों से लंबित हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमी ही नहीं बल्कि वीरभूमि भी है. यहां के हजारों सैनिक देश की सीमाओं पर देश की रक्षा में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार की अनदेखी का खामियाजा यह स्कूल भुगत रहा है. जब से सुजानपुर में इस सैनिक स्कूल की स्थापना हुई है तब से लेकर आज तक यहां एमओयू साइन नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि यह बाउंड्री वाल नहीं लगी है जबकि अब यहां लड़कियों के लिए एक हॉस्टल तैयार हो रहा है. अगर जमीन चिह्नित नहीं होगी तो हॉस्टल को लेकर और समस्याएं खड़ी होंगी. 

ये भी पढ़ें- कौन हैं कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद जो बने CBI चीफ, जानें क्या है हिमाचल प्रदेश से कनेक्शन

प्रदेश सरकार भी बढ़ाए ग्रांट
अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार को जल्द एमओयू साइन करना चाहिए. साथ ही कहा कि आज के राज्यों की सरकारें अपने यहां स्थित सैनिक स्कूलों को काफी ग्रांट दे रही हैं. प्रदेश सरकार को भी ग्रांट इन एड को कम से कम अब समय के मुताबिक चार गुना ज्यादा बढ़ाना चाहिए ताकि भविष्य में यहां बेहतर सेना अधिकारी तैयार किए जा सके. यहां बजट के मुद्दे को भी जल्द हल करना होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने स्तर पर जितना हो सके उतनी ग्रांड इस स्कूल को दे रही है. 

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर बोले अनुराग सिंह ठाकुर
वहीं, कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का श्रेय 'भारत जोड़ो यात्रा' को देने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत हुई है और जीतने वाली पार्टी को अपने बारे में कुछ भी कहने का पूरा हक होता है. उन्होंने कहा कि आने वाला समय बताएगा कि दूसरे राज्यों में होने वाले चुनावों में क्या परिणाम होते हैं. उन्होंने कहा कि हर राज्य की अपनी परिस्थितियां और मुद्दे होते हैं और उसके मुताबिक ही वहां चुनाव लड़ा जाता है. जहां तक 'भारत जोड़ो यात्रा' की बात है यह कांग्रेस पार्टी का अपना विषय है और उसे ही अपनी इस तरह की गतिविधि को देखना है. 

'द केरला स्टोरी' पर क्या बोले अनुराग ठाकुर
इसके अलावा 'द केरल स्टोरी' के कुछ सरकारों द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि 'द केरल स्टोरी' भारतीय लोगों की और भारतीय लोगों पर बनी फिल्म है, जिसमें साफ बताया गया है कि कैसे किसी देश की बेटियों को आतंकवाद के रास्ते पर ले जाने के लिए प्यार का रास्ता अपनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL 2023: धर्मशाला पहुंची पंजाब किंग्स, दिल्ली और राजस्थान से प्लेऑफ के लिए होगी भिड़ंत

षड्यंत्र के तहत बैन की गई 'द केरला स्टोरी' 
उन्होंने कहा कि फिल्म को एक षड्यंत्र के तहत बैन किया गया है. कुछ संगठन देश के खिलाफ वैश्विक आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यह चुनौती भारतीयों और भारतीयता पर खड़ी होती है. इस पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए था, जिन राज्यों ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया है वह इसे हटाए ताकि उन राज्यों के लोग भी अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर जागरुक हो सकें ताकि जो केरल में हुआ है वह दूसरी जगहों पर ना हो. 

WATCH LIVE TV

Trending news