Rajouri hadsa: शहीद प्रमोद नेगी के परिवार को लेकर सीएम सुक्खू ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1684129

Rajouri hadsa: शहीद प्रमोद नेगी के परिवार को लेकर सीएम सुक्खू ने किया बड़ा ऐलान

Rajouri Hadsa: शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों ने घात लगाकर एक ब्लास्ट कर दिया, जिसमें भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए. इनमें हिमाचल प्रदेश से शिलाई क्षेत्र के रहने वाले प्रमोद नेगी भी शामिल थे, जिनका सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

Rajouri hadsa: शहीद प्रमोद नेगी के परिवार को लेकर सीएम सुक्खू ने किया बड़ा ऐलान

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर के कंडी क्षेत्र में वीरगति को प्राप्त हुए प्रमोद नेगी को हजारों लोगों ने अंतिम विदाई दी. प्रमोद नेगी का उनके पैतृक गांव शिलाई में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. अमर शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए क्षेत्र के हजारों लोग पहुंचे. 

हजारों का जनसैलाब अमर बलिदानी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा और हर किसी के मुख से बस यही निकल कि प्रमोद नेगी अमर रहे. महज 25 साल की उम्र में शहीद प्रमोद नेगी सभी को देश प्रेम का संदेश दे गए. माता-पिता भी बेटे के विवाह का सपना देख रहे थे, लेकिन प्रमोद वक्त से पहले ही शहीद हो गए. 

माता-पिता को गहरा सदमा
माता पिता का बेटे को दूल्हा बनते देखने का सपना भी भी अधूरा रह गया है. प्रमोद नेगी के पिता ने उन्हें दूल्हा बनने पर जो हार पहनना का सपना देखा था वो हार अब उन्हें नश्वर शरीर को पहनना पड़ा. एक पिता के लिए इससे ज्यादा दुख की बात कुछ और नहीं हो सकती है. प्रमोद नेगी की अंतिम विदाई के दौरान ना सिर्फ उनके माता-पिता बल्कि जो भी उनके श्रद्धांजलि देने आया उनकी आंखों में भी आंसुओं का सैलाब था.

ये भी पढ़ें- The Sikh 100 की सूची में शामिल हुआ पंजाब के इन दिग्गजों का नाम, जानें अड़ानी को मिला कौन सा स्थान?

देश के युवाओं को दे गए खास संदेश
अमर शहीद प्रमोद नेगी पंचतत्व में विलीन होकर अमर हो गए और अपने पीछे युवाओं को देश की आन बान और शान पर मर मिटने का रास्ता दिखा गए. शहीद प्रमोद नेगी के अंतिम संस्कार में जहां क्षेत्र के हजारों लोग पहुंचे, वहीं भारतीय सेना 9 पेरा रेजिमेंट के जवानों की टुकड़ी भी उनकी अंतिम विदाई में शामिल हुईं. स्थानीय पुलिस और पेरा रेजिमेंट की टुकड़ी ने वीर सपूत को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी.

'ऑपरेशन त्रिनेत्र' के दौरान हुए शहीद 
गौरतलब है कि शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर के कंडी इलाके में हुए आतंकवादियों के सर्च ऑपरेशन के दौरान 9 पैरा के पैराट्रूपर प्रमोद नेगी 4 अन्य सैनिकों के साथ शहीद हो गए. 'ऑपरेशन त्रिनेत्र' के दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट कर भारतीय सेना और देश को कभी ना पूरी होने वाली क्षति पहुंचाई थी.

ये भी पढ़ें- Rajouri Hadsa: आतंकी मुठभेड़ में शहीद प्रमोद नेगी को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि

शहीद प्रमोद नेगी के परिवार को दी जाएगी हर संभव मदद  
वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी ट्वीट कर शहीद प्रमोद नेगी की शहादत पर गहरा शोक प्रकट किया है. सीएम ने शहीद के परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया है. वहीं, सेना की तरफ से भी आश्वासन दिया गया है कि शहीद के परिवार को समय पर हर संभव सहायता दी जाएगी. कर्नल नरेश चौहान ने बताया कि यह सुनिश्चित किया गया है कि शहीद के परिवार को मिलने वाली सहायता समय पर मिल सके. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को अपने अमर बलिदानियों पर सदैव गर्व रहेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news