Rajouri Hadsa: हिमाचल प्रदेश के शहीद अरविंद कुमार की पत्नी को दी जाएगी सरकारी नौकरी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1684912

Rajouri Hadsa: हिमाचल प्रदेश के शहीद अरविंद कुमार की पत्नी को दी जाएगी सरकारी नौकरी!

Rajouri Hadsa: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए अरविंद कुमार पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. सरकार की ओर से उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया गया है.

 

Rajouri Hadsa: हिमाचल प्रदेश के शहीद अरविंद कुमार की पत्नी को दी जाएगी सरकारी नौकरी!

विपन कुमार/धर्मशाला: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद अरविंद कुमार का आज उनके गृह जिला के पैतृक बालकोट शमशान घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. बलिदानी के भाई भूपिंदर कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी. शहीद अरविंद कुमार अपने पीछे माता निर्मला देवी, पिता उज्ज्वल सिंह, धर्मपत्नी बिंदु देवी, दो बेटियां 4 वर्षीय शानवी और 2 वर्षीय शानविका को छोड़ गए हैं.

हिमाचल के इन दिग्गजों ने शहीद को अर्पित की श्रद्धांजलि        
कांगड़ा जिले के सुलह विधानसभा के गांव सूरी (मरहूं) इलाके के बलिदानी अरविंद कुमार का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव वापिस लाया गया. मुख्यमंत्री की ओर से कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार चौधरी ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल, सुलाह के विधायक विपिन सिंह परमार, हिमाचल प्रदेश कृषि विकास बैंक के अध्यक्ष संजय चौहान, पूर्व विधायक जगजीवन पॉल, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल, एसपी शालिनी अग्निहोत्री और सलीम सलीम आजम ने शहीद अरविंद कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की. सेना की ओर से डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एमएस बैंस, कर्नल एमएस रावत, कर्नल आशुतोष, कर्नल शैलभ सहित सैन्य अधिकारियों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अगले तीन महीने तक चलेगा एक खास अभियान, जानें क्या है सुक्खू सरकार का प्लान?

कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार चौधरी, सीपीएम आशीष बुटेल हिमाचल प्रदेश कृषि विकास बैंक के अध्यक्ष संजय चौहान ने बलिदानी अरविंद कुमार के घर में उसके परिजनों से भेंट कर घटना पर अरविंद कुमार के शहीद होने दुख जाहिर करते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

दिन प्रतिदिन बिगड़ रहे कश्मीर के हालात
कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार ने शहीद अरविंद कुमार की शहदत पर शोक व्यक्त किया और परिवार के प्रति संवेदना प्रकट कीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं, जिसमें हमारे सेना के जवान शहीद हो रहे हैं. सरकार को इसके लिए गंभीरता से विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले पकिस्तान और चीन के साथ बैठक की गई है. इसके बाबजूद ऐसी घटनाएं हो रही हैं, इससे पता चलता है कि हमारे पड़ोसी देशों के साथ कैसे संबंध हैं. हमें इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाना चहिए. 
                           
शहीद अरविंद कुमार के नाम पर जानी जाएगी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मरहूं 
कृषि मंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार परिवार के साथ है. उन्होंने सरकार की ओर से परिवार को हर संभव मदद करने की भी बात कही. इस दौरान उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मरहूं का नामांकरण बलिदानी अरविंद के नाम पर करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से राहत के रूप में परिवार को 5 लाख रुपये एसडीएम के माध्यम से दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में भूस्खलन क्षेत्रों का सर्वे करेगी जियोलाजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम 

शहीद अरविंद कुमार की पत्नी को दी जाएगी सरकारी नौकरी
इसके साथ ही उन्होंने शहीद अरविंद की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया. उन्होंने राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में बलिदान हुए सेना के सभी जवानों के बलिदान पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि देश उनके सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद रखेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news