Sunam master colony में अवारा पशुओं से बचाव के लिए बनाई जा रही दीवार
Advertisement

Sunam master colony में अवारा पशुओं से बचाव के लिए बनाई जा रही दीवार

Punjab News: सुनाम मास्टर कॉलोनी में कॉलोनी की सुरक्षा को लेकर गली में दीवार बनाकर रास्ता बंद करने पर काफी समय से विवाद चल रहा है जो आए दिन बढ़ता जा रहा है. अब लोग यहां अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के बोर्ड लगाकर रोष कर रहे हैं.

 

Sunam master colony में अवारा पशुओं से बचाव के लिए बनाई जा रही दीवार

राम/सुनाम: पंजाब की सुनाम मास्टर कॉलोनी की गली में दीवार बनाकर रास्ता बंद करने का मामला बढ़ता ही जा रहा है, जहां आसपास कुछ लोग दीवार के विरोध में सामने आकर धरना प्रदर्शन कर चुके हैं वहीं बीबी हीं मास्टर कॉलोनी के लोग अब अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के बोर्ड लगाकर रोष जाहिर कर रहे हैं. ऐसे में अब आरोप लगे रहे हैं कि कुछ लोग उनके घरों में ईंटें फेंक कर उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं. 

पंजाब में सुनाम के नया बाजार और पीर बना बनोई के बीच बसी मास्टर कॉलोनी के निवासी इन दिनों परेशानी के आलम में है. इनकी परेशानी का कारण बने हैं कुछ नशेड़ी लोग, आवारा पशु और चोर. यहां हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं. कॉलोनी निवासियों ने खराब होते हालातों के चलते अपने घरों पर 'फॉर सेल' के बोर्ड लगा दिए हैं.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में बारिश से किसानों की बढ़ी मुश्किलें, राज्य में 13 मई तक बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी

मास्टर कॉलोनी निवासियों का कहना है कि कॉलोनी के लोग आवारा पशु और नशेड़ी लोगों से परेशान हो चुके हैं क्योंकि इस कॉलोनी में चोरी की कई वारदातें भी हो चुकी हैं. चोर गली में खड़ी स्कूटी और सिलेंडर तक चोरी करके ले जा चुके हैं. ऐसे में अब यहां के लोग कॉलोनी को सेफ करना चाहते हैं. कॉलोनीवासियो की मांग के आधार पर अनाधिकारिक रास्तों को बंद करने का फैसला लिया गया ताकि कॉलोनी को सुरक्षित किया जा सके, लेकिन कॉलोनी में रह रहे अलग-अलग वर्ग के लोगों में से कुछ लोग इस मुद्दे को भड़का रहे हैं. जातिवाद के नाम पर कॉलोनी के लोगों को परेशान किया जा रहा है.

क्या कहते हैं कॉलोनीवासी
कॉलोनी निवासियों का कहना है कि अब इस असुरक्षित माहौल में रहना मुश्किल होता जा रहा है. उनके घरों पर ईंटें फेंकी जा रही हैं, जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी मौजूद है. बेसहारा पशुओं के कारण बच्चे बेहद असुरक्षित हैं, जिसकी वजह से उन्होंने मांग की है कि जो लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

ये भी पढ़ें- Shimla Road Accident: शिमला में अलग-अलग सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, छह लोग घायल

जल्द हो सकता है समाधान
एसडीएम ने बताया कि इस संबंध में एससी कमीशन से भी जांच के लिए एक पत्र आया है, जिसके आधार पर इस मामले में डीएसपी और तहसीलदार की ड्यूटी भी लगाई गई है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है जल्द से जल्द यह मामला सुलझा लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news