Advertisement
photoDetails0hindi

Rose Day 2024: रोज डे पर करना चाहते हैं अपने प्यार का इज़हार, जानिए किस फूल का क्या मतलब

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है. इस सप्ताह का पहला दिन रोज डे होता है. रोज डे पर लोग अपने पार्टनर को गुलाब देते हैं. फीलिंग्स के मुताबिक हर कलर के रोज का खास मीनिंग भी होता है.

1/7

Rose Day 2024: रोज़ के ज़रिए आप बिना कहे अपनी फीलिंग्स सामने वाले तक पहुंचा सकते हैं. प्यार का पहली बार इज़हार हो या फिर अट्रैक्शन हो, कौन सा गुलाब आपकी फीलिंग्स के अनुसार सही रहेगा चलिए जानते हैं.

Red Rose

2/7
Red Rose

लाल गुलाब का मतलब होता है आई लव यू.यह गुलाब प्यार,और रोमांस को दर्शाता है. अक्सर लोग लाल गुलाब को प्यार जा़हिर करने के लिए इस्तेमाल करते हैं.तो आगर आप किसी से पहली बार दिल की बात कहने जा रहे हैं तो लाल गुलाब आपके काम को आसान बना सकता है.

 

white rose

3/7
white rose

क्या आपको कोई पसंद हैं ? या अभी-अभी रिलेशनशिप की शुरुआत हुई है? तो इस रोमांटिक अट्रैक्शन को शो करने के लिए वाइट रोज परफेक्ट हैं। यह गुलाब प्योर लव को दिखाता है और सामने वाले को फील करवाता है कि वो आप के लिए स्पैशल है .  

Pink Rose

4/7
Pink Rose

पिंक रोज चुनें अगर आप ये बताना चाहते हैं कि अपने प्यार को पाकर आप खुद को कितना खुशकिस्मत फील करते हैं . उनकी केयर और प्यार आपके लिए कितना मायने रखते हैं ये बताने के लिए पिंक रोज उन्हें दीजिए. यह गुलाब खुशी, ग्रैटिटयुड और रिश्ते की सुंदरता को दिखाता है।

 

yellow Rose

5/7
yellow  Rose

दोस्ती और उनके लिए आपने प्यार को दिखाने के लिए पीला गुलाब एक अच्छा ज़रिया है. पीला गुलाब न सिर्फ अपने दोस्त को  बल्कि अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को भी दे सकते हैं. ये गुलाब देकर आप उनको ये बता सकेंगे कि वे न सिर्फ आपका प्यार हैं बल्कि अच्छी दोस्त भी हैं. 

 

Orange Rose

6/7
Orange Rose

नारंगी कलर के गुलाब रिश्ते को पहला सीरियस मोड़ देने के लिए सही चुनाव है. ऑरेंज रोज इस बात को दर्शाता  है कि आप दोनों एक-दूसरे को लेकर पैशनेट हैं। दोनों अट्रैक्शन महसूस करते हैं और एक-दूसरे को जिंदगी में शामिल करना चाहते हैं.

BLUE Rose

7/7
BLUE Rose

अगर आप किसी को ये बताना चाहते हैं कि  वह शख्स आपके लिए कितना खास है तो  आप उसे नीले रंग के गुलाब दे सकते हैं .नीले रंग के गुलाब बहुत रेयर होते हैं, यही वजह है कि इन्हें किसी को देना यह इस फीलिंग को जाहिर करता है कि आपके जिंदगी में उनकी जगह बेहद खास है।