Rainfall Alert: झमाझम बारिश...आंधी-तूफान का अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1238388

Rainfall Alert: झमाझम बारिश...आंधी-तूफान का अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून अपनी दस्कत दे चुका है. आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं

photo

चंडीगढ़- देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है और झमाझम बारिश लगातर जारी है. अब दिल्ली में भी मॉनसून का इंतजार खत्म होने वाला है और अगले एक से दो दिनों के भीतर मॉनसून आ जाएगा.

कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून अपनी दस्कत दे चुका है. आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया है. 

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. बुधवार को मानसून के दस्तक देते ही प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. मंडी, शिमला, चम्बा समेत कई इलाके भारी बारिश हुई. 

इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. बुधवार को शिमला में धुंध और बारिश के चलते विजिबिलिटी भी कम हो गई थी और करीब 3 घंटों तक तेज बारिश का दौर चलता रहा. इस बीच, मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिनों के लिए यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. ऐसे में आने वाले कुछ दिन इन राज्यों के लोगों के लिए भारी पड़ सकते हैं.

इन इलाकों में भी बारिश...

मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह पूर्वानुमान जारी किया कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले कुछ देर में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, यूपी, राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) के आसपास 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ हवाएं और हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी. इसके अलावा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, कैथल, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखोदा, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, नारनौल, बावल, नूंह, सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, मोदीनगर,  अमरोहा, मुरादाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, पिलखुआ, हापुड़, संभल, बिलारी, मिलक, चंदौसी, बरेली, बदायूं, हाथरस, मथुरा, आगरा (यूपी.), अलवर, विराटनगर, डीग, लक्ष्मणगढ़, राजगढ़ (राजस्थान) में भी बारिश की संभावना है. 

Trending news