Mohammed zubair: एक ट्वीट करना पड़ा भारी, क्यों किया गया पत्रकार को गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1235921

Mohammed zubair: एक ट्वीट करना पड़ा भारी, क्यों किया गया पत्रकार को गिरफ्तार

Mohammed zubair: एक ट्वीट करने पर फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक, पत्रकार मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Mohammed zubair: एक ट्वीट करना पड़ा भारी, क्यों किया गया पत्रकार को गिरफ्तार

नई दिल्ली: यह तो आप सभी को मालूम है कि भारत एक हिंदू धार्मिक देश है. यहां धार्मिक मान्यताओं को काफी अहमियत दी जाती है. अब आप सोच रहे होंगे कि हम यह सब क्यों कह रहे हैं. दरअसल बीते दिन सोमवार को दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट AltNews के पत्रकार मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया. वजह थी धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाना. जी हां मुहम्मद जुबैर (Mohammed zubair) पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और देश में नफरत फैलाने का आरोप लगा है. 

ये भी पढ़ें- HP Board 10th Result : इंतजार आज हो सकता है खत्म! आधिकारिक वेबसाइट पर रखें नजर

इन धाराओं में हुआ मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस ने मुहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर पहले मजिस्ट्रेट के घर पर पेश किया. इसके बाद अब उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इस महीने की शुरुआत में मुहम्मद जुबैर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए और 295 ए के तहत मामला दर्ज हुआ था. मुहम्मद जुबैर बीजेपी की पूर्व नेता और प्रवक्ता नूपुर शर्मा (nupur sharma) के उस वीडियो को शेयर करने को लेकर चर्चाओं में आए थे, जिसमें नूपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करती दिख रही थीं. 

ये भी पढ़ें- Aaj ka rashifal 28 june: इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें क्या होगा खास

क्या है पूरा मामला? 
बता दें, ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक और पत्रकार मोहम्मद ज़ुबैर ने 1983 की एक फिल्म के सीन एक सीन पर 2018 में ट्वीट किया था, जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने सोमवार शाम करीब 7 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि यह पूरा मामला इसी महीने की शुरुआत में आई एक ट्विटर अकाउंट '@balajikijaiin' की शिकायत पर आधारित है. इस ट्विट में आरोप लगाया गया कि जुबैर जानबूझकर एक विशेष धर्म के भगवान का अपमान कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Petrol diesel price: टंकी फुल कराने से पहले जान लें आज पेट्रोल डीजल का दाम

क्या कहते हैं ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा?
वहीं, ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने ट्वीट कर कहा है कि जुबैर को 2020 नहीं बल्कि किसी और मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जिसमें अदालत की ओर से उन्हें राहत मिली हुई थी. इतना ही नहीं उन्हें बिना किसी सूचना के ही गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रतीक सिन्हा ने कहा कि बार-बार अनुरोध करने पर भी उन्हें एफआईआर की कोई कॉपी नहीं दी गई. 

WATCH LIVE TV

Trending news