Ludhiana gas leak: लुधियाना में मरने वाले 11 लोगों के परिवार को सरकार देगी आर्थिक सहायता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1674813

Ludhiana gas leak: लुधियाना में मरने वाले 11 लोगों के परिवार को सरकार देगी आर्थिक सहायता

Ludhiana gas leak news: रविवार सुबह पंजाब के लुधियाना में गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि गैस रिसाव हुआ कैसे. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि यह हादसा वेस्ट सामान को डिस्पोज करने की वजह से हुआ है. 

Ludhiana gas leak: लुधियाना में मरने वाले 11 लोगों के परिवार को सरकार देगी आर्थिक सहायता

Ludhiana Gas Leak: आज सुबह पंजाब के लुधियाना से दुखद खबर सामने आई, जहां गैस लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया. वहीं, पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को सील कराया और घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया, जबकि कुछ लोगों की गैस रिसाव की वजह से तुरंत मौत हो गई. 

न्यूरोटॉक्सिंस गैस से हुई मौत
इस पूरे हादसे पर लुधियाना की डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने बताया कि यह गैस सीवरेज हॉल में से चढ़ी थी. उन्होंने 11 लोगों की मौत की वजह न्यूरोटॉक्सिंस गैस को बताया है. सुरभि मलिक ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने यह भी बताया कि यहां से सैंपल लेकर टेस्ट के लिए लैब में भेज दिए गए हैं. 

Ludhiana Gas Leak: ਲੁਧਿਆਣਾ 'ਚ ਵਾਪਰਿਆ ਵੱਡਾ ਹਾਦਸਾ; ਗੈਸ ਲੀਕ ਹੋਣ ਕਰਕੇ ਕਈ ਲੋਕਾਂ ਦੀ ਮੌਤ, ਕਈ ਜ਼ਖ਼ਮੀ

नहीं पता चल पा रही गैस होने की वजह
डीसी ने बताया कि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि कोई पाइप लाइन नीचे फटी है या नहीं. उन्होंने कहा कि हो सकता है कुछ गैसों के मिश्रण की वजह से ऐसी गैस बनी हो, जिसकी वजह से लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही कहा कि उनकी ओर से इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Parkash Singh Badal: ਸਾਬਕਾ ਕਾਂਗਰਸ ਪ੍ਰਧਾਨ ਨਵਜੋਤ ਸਿੰਘ ਸਿੱਧੂ ਨੇ ਸੁਖਬੀਰ ਬਾਦਲ ਨਾਲ ਦੁੱਖ ਕੀਤਾ ਸਾਂਝਾ

यह भी हो सकता है गैस रिसाव का कारण
वहीं, पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने कहा कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी व्यक्ति ने सीवरेज में केमिकल डाल दिया हो, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए बठिंडा से विशेष टीमें बुलाई गई हैं जो गैस रिसाव के कारणों का पता लगाने में जुटी हैं. उन्होंने कहा कि इस इलाके में कुछ ऐसे कारोबारी भी रहते हैं जो अपने वेस्ट सामान को डिस्पोज के लिए यहां फेंक देते हैं. ऐसे में यह भी एक कारण हो सकता है जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. वहीं, गैस लीकेज की वजह से जान गवाने वाले 11 लोगों के परिवार में किसी एक सदस्य को सरकार की तरफ से दो लाख रुपये दिए जाने का ऐलान किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Ludhiana Gas Leak: ਲੁਧਿਆਣਾ 'ਚ ਵਾਪਰਿਆ ਵੱਡਾ ਹਾਦਸਾ; ਗੈਸ ਲੀਕ ਹੋਣ ਕਰਕੇ ਕਈ ਲੋਕਾਂ ਦੀ ਮੌਤ, ਕਈ ਜ਼ਖ਼ਮੀ

WATCH LIVE TV

Trending news