Ludhiana में गैस रिसाव से हुए हादसे की जांच के लिए SIT का गठन, PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1676092

Ludhiana में गैस रिसाव से हुए हादसे की जांच के लिए SIT का गठन, PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान

Punjab News: लुधियाना में रविवार को हुए गैस लीक हादसे के बाद अब हालात सामान्य हो गए हैं. वहीं, इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि अगर इस हादसे में पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की लापरवाही सामने आई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

Ludhiana में गैस रिसाव से हुए हादसे की जांच के लिए SIT का गठन, PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान

Ludhiana gas leak News: लुधियाना में गैस रिसाव से 11 लोगों की मौत मामले में अब घटनास्थल पर हालात सामान्य होने लगे हैं. बीती रात से ही एनडीआरएफ की टीम लगातार कास्टिक सोडा डालकर गैस के रिसाव को कम करने की कोशिश कर रही हैं, जिसके बाद अब जाकर गैस का रिसाव कम हो गया है. आज करीब 11:30 बजे मौके पर प्रशासनिक अफसरों की एक मीटिंग भी बुलाई गई जहां पुलिस की ओर से कई बड़े अधिकारियों की अगुवाई में एक एसआईटी का गठन किया गया जो इस पूरे मामले की जांच करेगी.

लुधियाना हादसे का जिम्मेदार कौन?
वहीं, लुधियाना की डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने बताया कि घटनास्थल के सील किए गए दायरे को अब कम किया जा रहा है. आने वाले कुछ समय के लिए इलाके को ऐतिहात के तौर पर सील किया गया है. उन्होंने कहा कि अभी तक 11 लोगों की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है इसका पता नहीं चल पाया है. अगर इस हादसे में प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की लापरवाही हुई तो इसे लेकर भी कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Gas Cylinder Price: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में आई गिरावट, जानें आज का रेट 

फैक्ट्रियों की ओर से सीवरेज में छोड़े जा रहे रसायन
वहीं लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने साफ तौर पर कहा कि हमारी ओर से इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए हैं. फिलहाल हमें कुछ पता नहीं चल सका है. उन्होंने कहा कि जिन फैक्ट्रियों की ओर से रसायन सीवरेज में छोड़े जा रहे हैं वह आज से ही नहीं पिछले कई सालों से छोड़ रहे हैं इसीलिए इस मामले की अब और गहराई से जांच की जाएगी, जिसके लिए कमेटी का गठन किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: मिड डे मील वर्कर्स को भी मिलेंगी अन्य विभागों के समान सुविधाएं?

पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान
उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रोप्लेटेड रसायन भी सीवरेज में छोड़े जा रहे हैं. अगर इसमें पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के किसी भी अधिकारी की गलती होगी तो उसकी भी जिम्मेदारी तय की जाएगी, जिसका नाम एफआईआर में दर्ज किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों को परिवार वालों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news