Himachal Pradesh Budget Session 2023 live updates: आज के विधानसभा सत्र में क्या होगा खास, जानें बजट से जुड़ा हर अपडेट
Advertisement

Himachal Pradesh Budget Session 2023 live updates: आज के विधानसभा सत्र में क्या होगा खास, जानें बजट से जुड़ा हर अपडेट

Himachal Pradesh budget session 2023 Live Updates: केंद्र सरकार का बजट पेश होने के बाद अब हिमाचल प्रदेश का बजट पेश होने जा रहा है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder singh sukhu) अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश करेंगे.

Himachal Pradesh Budget Session 2023 live updates: आज के विधानसभा सत्र में क्या होगा खास, जानें बजट से जुड़ा हर अपडेट
LIVE Blog

Himachal Pradesh budget session 2023 live updates: केंद्र सरकार का बजट पेश होने के बाद अब हिमाचल प्रदेश का बजट पेश (Himachal Pradesh budget 2023) होने जा रहा है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder singh sukhu) अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश करेंगे.

प्रदेश की जनता को सरकार के पहले बजट से काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में यहां हम आपको बताएंगे आज के बजट सत्र और बजट से जुड़ा हर अपडेट.        

Follow Himachal Pradesh budget session 2023 live updates here: 

16 March 2023
13:51 PM

CM Sukhvinder Singh Sukhu HP Budget 2023: सीएम सुक्खू ने भाजपा पर कसा तंज 
मुख्यमंत्री ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने बिना बजट प्रावधान के 920 संस्थान खोल दिए. यही वजह है कि इन संस्थानों को बंद करना पड़ा.  

13:23 PM

CM Sukhvinder Singh Sukhu HP Budget 2023: सीएम सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर किया पलटवार
वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जय राम ठाकुर पर पलटवार करते हुए कहा कि जय राम ठाकुर  तथ्यात्मक रूप से बोलने के बजाय 'भाषण' दे रहे हैं.  

 

12:55 PM

Himachal Pradesh budget 2023 update: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर लगाया आरोप 
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने प्रदेश में अंधाधुंध संस्थान बंद कर खराब मिसाल कायम की है. 

12:50 PM

Himachal Pradesh budget 2023 debate: नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर लगाया गंभीर आरोप 
विधानसभा के बजट सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर 'बदले की भावना' और 'तालाबंदी' का युग लाने का आरोप लगाया. 

12:19 PM

Himachal Pradesh budget 2023 debate सीएम सुक्खू और नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर के बीच तीखी नोकझोक
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. 

11:34 AM

Himachal Pradesh Budget 2023 for bilaspur: बजट में की गई कृत्रिम झील के निर्माण की मांग
जिला बिसालपुर में हर वर्ग ने सीएम सुक्खू से वित्त वर्ष 2023-24 के बजट से उम्मीद जताते हुए अपनी मांगें रखी हैं. यहां के स्थानीय लोगों की मांग है कि जिला में लंबे अरसे से चली आ रही कृत्रिम झील का निर्माण किया जाए. 

11:33 AM

Himachal Pradesh Budget Speech: वित्त वर्ष 2023-24 के बजट को लेकर प्रदेश की जनता सीएम सुक्खू से खास उम्मीदें लगाए बैठी है. सरकार ने भी जनता से कुछ समय पहले पत्र और ईमेल के जरिए उनके सुझाव थे, जिस पर लोगों ने अपनी मांगे भी रखीं.    

11:17 AM

पिछले बजट में क्या था खास?
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र शुरू हो चुका है. अब देखना ये होगा कि आज के सेंशन में क्या बड़ा होता है. अगर हम पिछले बजट की बात करें तो जयराम सरकार के आखिरी बजट में कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की गई थी.

 

Trending news