Live: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, बाढ़ की भी संभावना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1363523

Live: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, बाढ़ की भी संभावना

पंजाब और हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का अपडेट. 

Live: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, बाढ़ की भी संभावना
LIVE Blog

Live पंजाब हिमाचल समाचार 23 september 2022: पंजाब और हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का अपडेट. 

23 September 2022
19:07 PM

हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी पर कांग्रेस ने लगाए आरोप
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा द्वारा हिमाचल के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद पांवटा साहिब में कांग्रेस ने सुखराम चौधरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. पूर्व कांग्रेसी विधायक चौधरी किरनेश जंग की अगवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली. उन्होंने कहा कि शोंगटोंग वांगतू बिजली परियोजना में 390 करोड़ के घोटाले की जांच होनी चाहिए. साथ ही उर्जा उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने मांग की कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस मामले में संज्ञान ले. 

17:35 PM

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से हिमाचल प्रदेश में 5 दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है. वहीं 24 सितंबर को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल में 28 सितंबर तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 24 सितंबर के लिए प्रदेश के जिला कुल्लू, कांगड़ा, किन्नौर, बिलासपुर, सोलन, सिरमौर,चंबा, हमीरपुर, मंडी और शिमला में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि शिमला, कुल्लू, कांगड़ा, चंबा और मंडी में बाढ़ आने का जोखिम बताया गया है. 

 

16:15 PM

Himachal Pradesh Election: हिमाचल पहुंची केंद्रीय चुनाव आयोग टीम
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम हिमाचल के दौरे पर है. शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम ने प्रदेश के मुख्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव आयोग की टीम को अपने-अपने सुझाव देने पहुंचे. राजनीतिक दलों ने हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति को मद्देनजर रखते हुए चुनाव समय पर कराए जाने की मांग रखी.

12:12 PM

कोलकाता में कल दुर्गा पूजा समारोह से जुड़े लोगों को किया जाएगा सम्मानित
इस बार ये आयोजन इसलिए भी खास है क्योंकि केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय 24 सितंबर यानी कल कोलकाता में कारीगरों, कलाकारों और दुर्गा पूजा समारोह से जुड़े लोगों को सम्मानित करेंगे. संस्कृति और विदेश राज्य मंत्री, श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने भारत की आश्‍चर्यजनक संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के लिए सरकार के ठोस प्रयासों पर जोर दिया और साथ ही उन्होने कहा कि 'भारत को 2022-26 के दौर में अमूर्त सांस्कृतिक विरासत (आईसीएच) की सुरक्षा के लिए यूनेस्को के 2003 के सम्मेलन की अंतर सरकारी समिति के लिए चुना गया है.

 

 

12:10 PM

अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की सूची में शामिल किया गया दुर्गा पूजा त्योहार
यूनेस्को ने अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की सूची में दुर्गा पूजा को शामिल किया है. यह पहला ऐसा भारतीय त्योहार है जिसे इस लिस्ट में शामिल किया गया है. इस साल का दूर्गा पूजा आयोजन भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए खास होने वाला है क्योंकि पहली बार इस त्योहार की अंतराष्ट्रीय स्तर मान्यता का जश्न भी मनाया जाएगा. 

 

11:35 AM

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर पंडोह 6 मिल के पास बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जहां एक कार खाई में गिर गई. इस दौरान 2 लोगों की मौत हो गई जबकि गाड़ी चालक गंभीर रूप से बताया जा रहा है. बता दें, इस घटना की पुष्टि मंडी पुलिस ने की है.   

 

09:05 AM

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. हर पार्टी जीत हासिल करने के लिए तेजी से प्रचार-प्रसार में लगी हुई है. प्रदेश में कई बड़े नेताओं का आना-जाना भी लगा हुआ है. ऐसे में कल यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल के जिला मंडी पहुंचेंगे, जहां वे युवा मोर्चा रैली को संबोधित करेंगे.  

Trending news