Live: पीएम मोदी ने खुद को बताया हिमाचल की माता बहनों का बेटा, कहा मैं ही रखूंगा आपका ख्याल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1392778

Live: पीएम मोदी ने खुद को बताया हिमाचल की माता बहनों का बेटा, कहा मैं ही रखूंगा आपका ख्याल

पंजाब और हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का अपडेट. 

Live: पीएम मोदी ने खुद को बताया हिमाचल की माता बहनों का बेटा, कहा मैं ही रखूंगा आपका ख्याल
LIVE Blog

Live पंजाब हिमाचल समाचार 13 October 2022: पंजाब और हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का अपडेट. 

13 October 2022
14:02 PM

पीएम ने कहा कि त्योहारों के इस सीजन में माताओं-बहनों का घर से निकलना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन फिर भी आज यहां बड़ी संख्या में इनका यहां पहुंचना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. इसके लिए मैं सभी माताओं-बहनों का आभार व्यक्त करता हूं और चंबावासियों को त्योहारों की शुभकामनाएं देता हूं.

13:58 PM

पीएम मोदी ने चंबा में लगने वाले इंटरनेशनल मिंजर मेला का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के टूरिस्ट प्लेस हिमाचल के विकास की धरोहर बनेगा.

13:56 PM

पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विकास की ओर आगे बढ़ रहा है. मेरा हमेशा ये प्रयास रहता है कि मैं जब भी किसी से मिलूं तो उसे भेंट में हिमाचल प्रदेश की वस्तुएं ही दूं.

13:51 PM

पीएम ने खुद को बताया हिमाचल की माता बहनों का बेटा
पीएम मोदी ने खुद को हिमाचल की महिलाओं का बेटा बताते हुआ कहा कि हिमाचल की माता बहने एक समय पर घर में अपनी बीमारी के बारे में बताने से हिचकती थीं. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें लगता था कि किसी भी बीमारी का इलाज कराने के लिए बहुत खर्चा आएगा और उनका परिवार कर्ज से डूब जाएगा, लेकिन आज ऐसा नहीं है. आज यहां का माता-बहनों का इलाज कम खर्च में हो रहा है. पीएम ने कहा कि अपनी माता-बहनों का ख्याल मैं नहीं रखुंगा तो कौन रखेगा.   

13:47 PM

पीएम मोदी ने कहा कि जब देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब देश में सबसे पहले हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की गई जो अपने आप में बड़ी बात है. इसके लिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया.   

13:43 PM

पीएम ने कहा कि एक ऐसा भी समय था जब किसी घर में पानी और गैस का कनेक्शन हुआ करता था तो वह बहुत बड़ी थी, लेकिन डबल इंजन की सरकार ने आज घर-घर में पानी का कनेक्शन पहुंचाया है. 

13:41 PM

पीएम ने केरल की देविका का किया जिक्र
पीएम ने केरल की देविका का जिक्र करते हुए कहा कि चंबा के प्रति लोगों का प्रेम इतना है कि एक ऐसी लड़की जिसने कभी हिंदी नहीं बोली वो आज चंबा के गाने गाती है. इसी से पता चलता है कि हिमाचल की संस्कृति का फैलाव कितना है.

13:37 PM

चंबा की जनता को पीएम का संबोधन
प्रधानमंत्री मोदी ने चंबा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ समय पहले ही हमने आजादी के 75 साल पूरे किए हैं. आज हम विकास के पडाव से बहुत आगे निकल चुके हैं. 

11:14 AM

पीएम ने प्रदेश की जनता को 'इन सभी योजनाओं के लिए बधाई और आने वाले सभी त्योहारों के लिए शुभकामनाएं दीं. 

11:10 AM

पीमए ने विपक्ष से सवाल करते हुए कहा कि आखिर क्या वजह थी कि अब तक जो हिमाचल के युवाओं को शिक्षा और रोजगार के लिए पड़ोसी राज्यों में जाना पड़ता था, क्यों आज तक प्रदेश में कोई सुविधा नहीं थी.  

11:02 AM

ई वीजा टूरिज्म में हिमाचल प्रदेश आगे रहा है. पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का विकास केवल बीजेपी सरकार कर सकती है. केंद्र सरकार की योजनाओं से हिमाचल प्रदेश को काफी फायदा हुआ है. 

10:58 AM

हिमाचल प्रदेश स्टार्टअप में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. जब भी मैं कहीं घूमने जाता हूं तो अपने साथ हिमाचल प्रदेश की चीजों को साथ लेकर जाता हूं और उन्हें भेट करता हूं ताकि  मैं उन्हें हिमाचल प्रदेश की संस्कृति के बारे में बता सकूं. 

10:55 AM

पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है. 

10:52 AM

मैं जब भी हिमाचल आता था तो सोचता था कि यहां कनेक्टिविटी बढ़े ताकि यहां के बच्चे और पढ़ने के लिए युवा रोजगार के लिए अपना परिवार छोड़कर न जाएं और आज मैं आया हूं तो अपने साथ कनेक्टिविटी लेकर आया हूं.

10:49 AM

पीएम मोदी ने हिमाचल की जनता को संबोधित करते हुआ कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे मां चिंतापूर्णा के दर्शन करने का मौका मिला है. 

10:42 AM

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं. आज पीएम ने प्रदेश के लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा देकर उनका सपना पूरा किया है. उन्होंने कहा कि 'वंदे भारत एक्सप्रेस' बदलते भारत का विश्वास है जिस प्रदेश के बारे में कभी किसी सरकार नहीं सोचा था उस क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ने सोचा और एक पहाड़ी क्षेत्र में चौथी ट्रेन चलाई.

10:24 AM

बता दें, अब दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच का सफर महज 3 घंटे में पूरा कर लिया जाएगा. रेलवे की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार यह ट्रेन बुधवार का दिन छोड़कर सप्ताह के 6 दिन चलेगी.  

 

10:09 AM

इस दौरान मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय सूचना प्रसारण व युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उनके साथ मौजूद रहे. 

10:01 AM

प्रधानमंत्री मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बड़ी सौगात दी है. पीएम देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन को ऊना के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर राजधानी दिल्ली के लिए रवाना कर दिया है.

09:27 AM

वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी
पीएम मोदी हिमाचल रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद पीएम आईआईआईटी ऊना (IIT Una) देश को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही ऊना में बने बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखने के साथ-साथ और भी कई परियाजाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. 

 

08:52 AM

आज हिमाचल दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना जाएंगे, जहां वे रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही चंबा और ऊना में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.  

Trending news