Himachal: कुटलैहड़ विधानसभा में जल्द बनेगा लाठियानी मंदली पुल, कम होगी ऊना से हमीरपुर की दूरी
Advertisement

Himachal: कुटलैहड़ विधानसभा में जल्द बनेगा लाठियानी मंदली पुल, कम होगी ऊना से हमीरपुर की दूरी

Himachal Pradesh News: ऊना की कुटलैहड़ विधानसभा में लाठियानी मंदली पुल बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 900 करोड़ रुपये की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. पूर्व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि कुटलैहड़ विधानसभा में गोविन्द सागर झील पर पुल बनने से कई किलोमीटर का सफर कम होगा जाएगा. 

Himachal: कुटलैहड़ विधानसभा में जल्द बनेगा लाठियानी मंदली पुल, कम होगी ऊना से हमीरपुर की दूरी

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में गोविंद सागर झील पर मंदली लाठियानी पुल बनाने के लिए 900 करोड रुपये की सैद्धांतिक मंजूरी मिलने को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिन केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश के सांसद सुरेश कश्यप, किशन कपूर और राज्यसभा सदस्य के एक प्रतिनिधि मंडल की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात हुई थी. 

मंदली लाठियानी पुल बनने से कम होगी ऊना से हमीरपुर की दूरी
इस दौरान हिमाचल प्रदेश के कई मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमे मंदली लाठियानी पुल के लिए जल्द से जल्द पैसा रिलीज करने की भी मांग की गई. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस पुल के निर्माण के लिए 900 करोड़ रुपये की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. अब मंदली लाठियानी पुल को बनाने का रास्ता साफ हो गया है. इसके बनने के बाद कई किलोमीटर का सफर कम हो जाएगा और ऊना से हमीरपुर की दूरी भी कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- CU Dharamshala के निमार्ण को लेकर 15 दिन बाद जंतर-मंतर पर किया जा सकता है प्रदर्शन

पर्यटन की दृष्टि से उभरेगा कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि नितिन गडकरी जब हिमाचल प्रवास के लिए आए थे तब उन्होंने ऊना भोटा हाईवे बनाने की घोषणा की थी. आज यह हाईवे बनकर तैयार हो गया है. उन्होंने कहा कि भाखड़ा बांध बनने के बाद कुटलैहड़ दो भागों में विभाजत हो गया था, जिसके बाद कुटलैहड़ की जनता को मूलभूत सुविधा देने की बात कही गई थी. अब इस पुल के बनने के बाद कुटलैहड़ पर्यटन की दृष्टि से और ज्यादा उभरेगा और यह क्षेत्र पर्यटन का हब बनेगा. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: नगर निगम धर्मशाला की ओर से 32 ठेकेदारों को डीवार करने का लिया गया फैसला

पैराग्लाइडिंग साइट घोषित किया गया कुटलैहट विधानसभा क्षेत्र
प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी तब उन्होंने कुटलैहड़ विधानसभा में पैराग्लाइडिंग और वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी से इसे हिमाचल हब बनाने के प्रयास किए थे और उनका प्रयास रंग भी लाया. पैराग्लाइडिंग का सफल ट्रायल होने के बाद इसे पैराग्लाइडिंग साइट घोषित किया गया. इस साल यहां वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का सफल आयोजन भी किया गया. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार कुटलैहड़ को पर्यटन की दृष्टि से और आगे विकसित करेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news