Kshama Bindu: 11 जून को बिना वर के होगी अनोखी शादी, क्षमा बिन्दु ने कर ली हनीमून की तैयारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1208873

Kshama Bindu: 11 जून को बिना वर के होगी अनोखी शादी, क्षमा बिन्दु ने कर ली हनीमून की तैयारी

क्षमा बिंदू ने सिर्फ शादी ही नहीं बल्कि हनीमून की भी प्लानिंग कर ली है. जी हां शादी के बाद वो हनीमून के लिए गोवा जाने वाली हैं. क्षमा ने बताया कि उनके इस फैसल में उनके परिवार को भी कोई आपत्ति नहीं है. उनके पैरेंट्स खुले विचारों वाले हैं.

Kshama Bindu: 11 जून को बिना वर के होगी अनोखी शादी, क्षमा बिन्दु ने कर ली हनीमून की तैयारी

नई दिल्ली: हल्दी भी होगी, मेहंदी भी होगी और शादी भी होगी, लेकिन ये शादी बड़ी अनोखी होगी क्योंकि ये शादी बिना बारात और बिना दूल्हे के होगी. आने वाली 11 जून इतिहास में दर्ज होगी. सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन गुजरात में ऐसी ही एक अनोखी शादी होने वाली है. जहां क्षमा बिन्दु नाम की एक युवती बिना दूल्हे के शादी कर एक इतिहास बनाने वाली हैं. 

ये भी पढ़ें- Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

11 जून को खुद से शादी करेंगी क्षमा
कहते हैं हर लड़की का सपना होता है कि उसकी शादी एक अच्छे और सुंदर लड़के के साथ हो. जो जीवनभर उसे प्यार और उसकी केयर करे, लेकिन गुजरात के वडोदरा में होने वाली इस शादी में ऐसा कुछ नहीं होगा. यहां शादी तो होगी, लेकिन कोई दूल्हा नहीं होगा. दरअसल गुजरात के वडोदरा में रहने वाली 24 साल की क्षमा बिन्दु 11 जून को खुद से शादी करने वाली हैं, जिसे सेल्फ मैरिज या सोलोगैमी मैरिज कहा जाता है. बता दें, भारत में ये पहली सोलोगैमी शादी है. 

ये भी पढ़ें- UPSC: धर्मशाला में करीब 825 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, स्टूडेंट्स ने की ये मांग

क्षमा क्यों कर रहीं खुद से विवाह?
11 जून को सेल्फ मैरिज या सोलोगैमी मैरिज करने वाली क्षमा बिंदू का कहना है कि वो शादी नहीं करना चाहती थीं. क्षमा कहती हैं "मैं शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन मेरा सपना था कि मैं दुल्हन बनूं. ये सपना मैंने हमेशा से ही देखा था. बस फिर क्या था मैने खुद से ही शादी करने का फैसला कर लिया. क्षमा कहती हैं कि सेल्फ मैरिज खुद से प्यार करने वाली शादी है, जिस तरह लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं ठीक वैसे ही मैं खुद से प्यार करती हूं. बस इसीलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ें- World Environment Day 2022: प्रदूषण से बढ़ रहा कैंसर का खतरा, जानें इस साल की थीम

हनीमून पर जाने की भी कर ली प्लानिंग
इतना ही नहीं क्षमा बिंदू ने सिर्फ शादी ही नहीं बल्कि हनीमून की भी प्लानिंग कर ली है. जी हां शादी के बाद वो हनीमून के लिए गोवा जाने वाली हैं. क्षमा ने बताया कि उनके इस फैसल में उनके परिवार को भी कोई आपत्ति नहीं है. उनके पैरेंट्स खुले विचारों वाले हैं. उनके माता-पिता ने इसके लिए उन्हें आशीर्वाद भी दिया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news