Kisan Andolan 2.0: ईवीएम को लेकर वकीलों द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन का किसान करेंगे समर्थन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2116777

Kisan Andolan 2.0: ईवीएम को लेकर वकीलों द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन का किसान करेंगे समर्थन

Kisan Andolan 2.0: किसानों की कुरुक्षेत्र में बड़ी बैठक हुई. किसान, जिसमें मजदूर संगठनों व खापों ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान एक साथ लड़ाई लड़ने का ऐलान किया गया. उन्होंने कहा कि आज शाम होने वाली मीटिंग पर उनकी नजर रहेगी. 

 

Kisan Andolan 2.0: ईवीएम को लेकर वकीलों द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन का किसान करेंगे समर्थन

Kisan Andolan 2.0: दिल्ली कूच कर रहे किसानों के समर्थन में अब हरियाणा के किसान संगठन व खाप पंचायतें भी सामने आ गई हैं. हरियाणा के किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में आज कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर पर सभी किसान, मजदूर और खाप पंचायतों की एक मीटिंग हुई. इस बैठक में सभी संगठनों ने एक साथ मिलकर इस आंदोलन को तेज करने का ऐलान किया.

मीटिंग के बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि आज यहां पहुंचे सभी संगठनों व खापों ने एक साथ आंदोलन करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि आज शाम किसान नेताओं की सरकार से बातचीत होनी है, जिस पर उनकी नजर रहेगी. उन्होंने कहा कि अगर आज की मीटिंग में बात नहीं बनती है तो आगे के लिए कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Punjab News: छेड़छाड़ से रोकने पर नौजवानों ने महिला के पति किया हमला, CCTV आई सामने

इसके अलावा दिल्ली ट्रैक्टर ले जाने के सवाल पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जिसके पास जो वाहन होता है वह उसी से जाता है. किसानों को अपने साथ रहने-खाने का सामान भी ले जाना पड़ता है, इसलिए किसान ट्रैक्टरों पर दिल्ली जाना चाहते हैं, लेकिन सरकार पता नहीं क्यों ट्रैक्टरों से इतनी डरी हुई है.

ये भी पढ़ें- DG शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण

ईवीएम को लेकर किए वकीलों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन का किसान करेंगे समर्थन
वहीं, धनखड़ खाप के प्रधान ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अगर हमें दिल्ली जाना है तो दिल्ली के किसानों के साथ भी बातचीत करनी होगी. इसके लिए आज चार सदस्यी कमेटी बनाई गई है जो दिल्ली के किसानों से बातचीत करेगी. इसी के साथ उन्होंने कहा कि सरकार ट्रैक्टरों से अगर इतनी डरी है तो किसानों के लिए रहने खाने की सुविधा कर दे. किसान ट्रेनों, बसों के अलावा पैदल मार्च करते हुए भी दिल्ली चले जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह 22 तारीख को वकीलों द्वारा ईवीएम को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन का समर्थन करेंगे और उसमें शामिल भी होंगे. 

इनपुट: दर्शन/कुरुक्षेत्र

WATCH LIVE TV

Trending news