पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है खजूर, स्पर्म काउंट बढ़ाने में होता है मददगार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1210910

पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है खजूर, स्पर्म काउंट बढ़ाने में होता है मददगार

आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में आप खुद को फिट रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते. कुछ लोग जिम जातें है तो कुछ लोग ड्राई फ्रूट्स का सहारा लेते हैं. खजूर भी इन्हीं में से एक है. खजूर भी आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसे खाने से कई तरह की शारीरिक बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है.

पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है खजूर, स्पर्म काउंट बढ़ाने में होता है मददगार

नई दिल्ली: आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में आप खुद को फिट रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते. कुछ लोग जिम जातें है तो कुछ लोग ड्राई फ्रूट्स का सहारा लेते हैं. खजूर भी इन्हीं में से एक है. खजूर भी आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसे खाने से कई तरह की शारीरिक बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है. वैसे तो खजूर (date palm) खाना सभी के लिए अच्छा होता है, लेकिन पुरुषों (date palm for men) के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस खबर में हम आपको बताएंगे खजूर के फायदों (benefist of date palm) के बारे में...

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: आज क्या है पेट्रोल-डीजल सीएनजी का दाम, कहां कितना हुआ बदलाव

पुरुषों के लिए क्यों है फायदेमंद?
बता दें, खजूर में प्रोटीन, पोटैशियम, कैलोरी, कॉपर और फाइबर जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर कर ताकत बढ़ाने में मदद करता है. खजूर का सेवन करने से 
पुरुषों में स्पर्म काउंट भी बढ़ता है. दरअसल खजूर पाचन तंत्र की समस्याएं दूर करने में मददगार होता है. इसके अलावा कब्ज कम करने और पेट की समस्यों को भी दूर करता है. खूजर में विटामिन बी (Vitamin B) और कोलीन की मात्रा होती है. जो आपकी याददाश्त को ठीक रखता है. 

ये भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हुआ था AK-94 राइफल का इस्तेमाल, पंजाब में हो सकता है बड़ा गैंगवार

कैसे बढ़ाता है स्पर्म काउंट
खजूर में एस्ट्रडियोल और प्लेवोनोइड पाया जाता है. जो स्पर्म काउंट में बढ़ाने में मददगार होता है. इसके साथ ही स्पर्म की क्वालिटी को भी बढ़ाता है. इसके लिए खजूर को रात के समय पानी में भिगा दें और सुबह खाली पेट इसका सेवन करें. रात के वक्त दूध के साथ खजूर खाने से भी आपकी सेहत अच्छी रहती है. इसके अलावा आप दोपहर में भी खजूर को खा सकते हैं. 

Disclaimer: Zee media यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है. यह सब सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इन नुस्खों को अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. 

WATCH LIVE TV

Trending news