Himachal Pradesh: पालमपुर के विकास को लगेंगे चार-चांद, जल्द बनेगा आईटी हब और हेलीपोर्ट
Advertisement

Himachal Pradesh: पालमपुर के विकास को लगेंगे चार-चांद, जल्द बनेगा आईटी हब और हेलीपोर्ट

HimachaL Pradesh IT Hub: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पालमपुर में आयोजित राज्यस्तरीय होली महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचे, जहां उन्होंने पालमपुर को आईटी हब बनाने की घोषणा की.  

Himachal Pradesh: पालमपुर के विकास को लगेंगे चार-चांद, जल्द बनेगा आईटी हब और हेलीपोर्ट

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhu) ने बुधवार देर शाम राज्य स्तरीय पालमपुर होली महोत्सव (Holi festival) की चौथी और अंतिम सांस्कृतिक संध्या के समापन समारोह की अध्यक्षता की. इस मौके पर सीएम सुक्खू को परंपरागत तरीके से सम्मनित भी किया गया. होली के इस खास अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों और मौके पर उपस्थित जनता को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं दीं.  

पालमपुर क्षेत्र को आईटी हब की तैयारी  
इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने संबोधिन में कहा कि जिला कांगड़ा रोजगार और पर्यटन की ओर आगे बढ़े सरकार इस दिशा में प्रयासरत है. आने वाले समय में पालमपुर क्षेत्र को आईटी हब के रूप में विकसित किए जाने की योजना बनाई जा रही है. पालमपुर को पर्यटन की दृष्टि से भी उभारा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Weather update: उत्तर भारत में आए दिन बदल रहे मौसम के बीच हिमाचल प्रदेश में जारी हुआ ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट

हिमाचल में परिवर्तन की ओर सरकार का पहला कदम है गग्गल एयरपोर्ट
मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि हम सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं. इस दृष्टिकोण से जिला कांगड़ा में सबसे पहला कार्य गग्गल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण करने की योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस एयरपोर्ट का जिला कांगड़ा के साथ प्रदेश और देश के लोगों को भी लाभ मिलेगा. 

पालमपुर में बनाया जाएगा हेलीपोर्ट 
सीएम ने कहा कि सरकार इसके अलावा जिला कांगड़ा में हेलीपोर्ट की सुविधा भी देने जा रही है. इसके साथ ही पालमपुर में भी हेलीपोर्ट बनाया जाएगा. जिला कांगड़ा पर्यटन विकास की दृष्टि से अब पीछे नहीं रहेगा. उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने 10 गांरटियों का वादा किया है, जिन्हें पूरा किया जाएगा. पालमपुर का डिनोटिफाई विकास खंड फिर से खुलेगा. 

ये भी पढ़े- हिमाचल प्रदेश में पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर खर्च किए जाएंगे 135 करोड़ रुपये
      
इस मौके पर ये लोग रहे मौजूद
इस मोके पर कृषि मंत्री चंद्र कुमार, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, पालमपुर के विधायक और सीपीएस आशीष बुटेल, प्रधान आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल और  विधायक केवल सिंह पठानिया,  विधायक संजय गौतम और विधायक यादविंदर गोमा मौजूद रहे. 

बेंगलुरु है सबसे बड़ा आईटी हब
गौरतलब है कि अभी तक देश में बेंगलुरु को सबसे बड़ा आईटी हब माना जाता है. यहां बड़ी से बड़ी मल्टी नेशनल आईटी कंपनी स्थापित हैं. बेंगलुरु साइंस हब और इलेक्ट्रॉनिक कैपिटल भी रह चुका है. 

WATCH LIVE TV

Trending news