IND vs AFG 2023: भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान एक तरफ, कोहली बनाम नवीन-उल-हक़ एक तरफ, देखें क्यों दिलचस्प होगा ये मुकाबला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1908528

IND vs AFG 2023: भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान एक तरफ, कोहली बनाम नवीन-उल-हक़ एक तरफ, देखें क्यों दिलचस्प होगा ये मुकाबला

ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिआ के साथ मैच में ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए थे लेकिन केएल राहुल और विराट कोहली ने 165 रन की साझेदारी से मैच भारत के नाम कर लिया था.

IND vs AFG 2023: भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान एक तरफ, कोहली बनाम नवीन-उल-हक़ एक तरफ, देखें क्यों दिलचस्प होगा ये मुकाबला

ICC World Cup 2023, India vs Afghanistan news in Hindi: विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिआ के दिग्गजों को मात देने के बाद भारत अब अगले मैच के लिए तैयार है जिसमें उनका मुकाबला है अफगानिस्तान से. हालांकि, भारत के लिए शुभमण गिल इस मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि अभी भी वह डेंगू से रिकवर हो रहे हैं. 

भारतीय टीम सोमवार को चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हुई, जहां भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा और दोनो टीमों के बीच विश्व कप में एक दूसरे का मुकाबला करने का एक छोटा इतिहास रहा है.

अफ़ग़ानियों का सामना नहीं कर पाएंगे शुभमण!  

fallback

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमण गिल, जो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाए थे, वह 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. गिल को चेन्नई में मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है. दाएं हाथ के बल्लेबाज की जगह ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए ईशान किशन को लाया गया था, जिसमें वह भारत के पहले ऐसे ओपनर बने जो कि वर्ल्ड कप में गोल्डन डक पर आउट हुए. 

विश्व कप में भारत और अफगानिस्तान का इतिहास 

fallback

भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट विश्व कप में केवल 2019 में भिड़े थे, जिसमें भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया था. अब यह देखना होगा कि 2023 विश्व कप में अफगानिस्तान भारत के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करता है. दोनों टीमें मजबूत खिलड़ियों का दावा करती हैं और इस संस्करण में ट्रॉफी उठाने की क्षमता रखती हैं. हशमतुल्लाह शाहिदी अफगानिस्तान का नेतृत्व करेंगे जबकि रोहित शर्मा भारत का नेतृत्व करेंगे. 

कोहली बनाम नवीन-उल-हक़ 

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान का मैच एक दिलचस्प मैच होगा क्योंकि क्रिकेट प्रेमी इंतज़ार कर रहे हैं इस मैच में होने वाले एक और बड़े मुकाबले का जो कि विराट कोहली और नवीन-उल-हक़ के बीच में होगा. बता दें कि आईपीएल 2023 में भारत को कोहली और अफ़ग़ानिस्तान के नवीन के बीच काफी गरमा गर्मी हो गई थी जिसके बाद अब देखना यह होगा कि आगे क्या होता है. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2023 Dharamshala: धर्मशाला मैच के लिए होटल नहीं मिले होटल तो ऐसे भी कर सकते हैं आप

Trending news