SKIN CARE TIPS: गर्मी में होने वाले स्किन प्रॉब्लम को कहे BYE-BYE, अपनांए ये घरेलू उपाय
Advertisement

SKIN CARE TIPS: गर्मी में होने वाले स्किन प्रॉब्लम को कहे BYE-BYE, अपनांए ये घरेलू उपाय

SKIN CARE TIPS: समर सीजन में चेहरे की खूबसूरती को मेंटेन रखना बहुत मुश्किल हो जाता है, ऐसे में अगर आप स्किन को सनबर्न से बचाना चाहते है तो इन प्राकृतिक चीजों को जरूर अपनाएं. 

 

photo

चंडीगढ़: गर्मी के आते ही धूप से चेहरे को खराब होने का खतरा बढ़ जाता है. समर सीजन में चेहरे की खूबसूरती को मेंटेन रखना बहुत मुश्किल हो जाता है. इसलिए गर्मी में स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. वैसे तो बाजार में ऐसे कई प्रोडक्ट मिलते है जिसका इस्तेमाल आप अपनी स्किन पर कर सकते है.

 

गर्मी में सबसे ज्यादा सनस्क्रीन का इस्तेमाल होता है, जो आपको धूप से बचाने से मदद करता है. सनस्क्रीन आपको सूरज की यूवी रेज से बचाती है. लेकिन हम आपके लिए ऐसे नुस्खे लाए है जिससे आप गर्मी में घर पर रहकर ही अपनी स्किन का ख्याल रख सकते है.

 

आपको बताते हैं कि किन-किन चीजों के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को गर्मी के दिनों में भी सेहतमंद और ताजा रख सकते हैं.

 

1. गर्मियों में सबसे ज्यादा जरूरी है पानी पीना. इसलिए कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहे. पानी पीने से स्किन अच्छी बनी रहती है. 

 

2. कोशिश करें की धूप में कम निकलें और धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं. इसके साथ ही दिन में 2 या 3 बार मूंह धोए.

 

3. दिनभर धूप में घूमने के बाद आप हमेशा एलोवीरा जेल चेहरे पर लगाएं.

 

4. गर्मियों में फल और सब्जियां खाने की कोशिश करें. ताकि आपकी स्किन को विटामिन मिलता रहें.  फल, सब्जियां खाने से चेहरे के दाग धब्बे भी दूर हो जाते है.

 

5. चेहरे पर फ्रूट मास्क लगाते रहें, ताकि स्किन हाइड्रेट रहे और आप निखरी-निखरी दिखेगी.

Trending news