हिमाचल प्रदेश में जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में जताई गई बाढ़ की संभावना
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में जताई गई बाढ़ की संभावना

Himachal weather: उत्तर भारत के कई राज्यों में लगातार तेज बारिश हो रही है. वहीं हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भी तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से काफी तबाही हो रही है. ऐसे में अब प्रदेश कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.   

सांकेतिक तस्वीर

Himachal weather: दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में दो दिन से लगातार तेज बारिश (heavy rain in delhi ncr) हो रही है. वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में कल से तेज बारिश (heavy rain himachal) हो रही है. बीते दिन जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र होली की सबसे दुर्गम पंचायत ग्रौंडा में बादल फटने से काफी तबाही हुई. इस क्षेत्र के फेर नाला में बादल फटने से बाढ़ आ गई, जिसमें 55 भेड़ बकरियां बह गईं. भेडपालकों ने बताया कि उन्होंने जैसे-तैसे मौके से भागकर अपनी जान बचाई. 

प्रदेश में 5 दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान
वहीं, आज जिला सिरमौर में पीडियाधार-संगड़ाह मार्ग पर डेबरघाट के पास भारी बारिश के कारण बीच सड़क पर दरार पड़ गईं, जिसकी वजह से यातायात भी पूरी तरह ठप हो गया है. इसके अलावा प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश से लैंडस्लाइड भी हुआ है. बता दें, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश में 5 दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है. 

ये भी पढ़ें- MIA दे रहा मूवी टिकट पर स्पेशल ऑफर, सिर्फ 75 रुपये में देख सकते हैं फिल्म

इन जिलों में जारी किया गया भारी बारिश का येलो अलर्ट
वहीं 24 सितंबर को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल में 28 सितंबर तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 24 सितंबर के लिए प्रदेश के जिला कुल्लू, कांगड़ा, किन्नौर, बिलासपुर, सोलन, सिरमौर,चंबा, हमीरपुर, मंडी और शिमला में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि शिमला, कुल्लू, कांगड़ा, चंबा और मंडी में बाढ़ आने का जोखिम बताया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news