Union Budget 2023: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय बजट को बताया महज एक रस्म अदायगी
Advertisement

Union Budget 2023: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय बजट को बताया महज एक रस्म अदायगी

Union Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आम बजट की हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रशंसा की है. जबकि प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय बजट को एक रस्म अदायगी बताया है. 

Union Budget 2023: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय बजट को बताया महज एक रस्म अदायगी

Union Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सुबह संसद में मोदी सरकार के दूसरे चरण का आखिरी बजट पेश कर दिया है. वित्त मंत्री ने देश के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए कई घोषणाएं की हैं. इस बजट में मिडिल क्लास के नौकरी पेशा लोगों को बड़ी राहत मिली है. वित्त मंत्री के पिटारे से उन लोगों के लिए गुड़ न्यूज निकलकर आई जिनकी इनकम 7 लाख से कम थी. 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने की इस बजट की प्रशंसा 
सरकार के इस बजट को साल 2024 के लोकसभा चुनाव में से भी जोड़कर देखा जा रहा है. केंद्रीय बजट पेश होने के बाद पक्ष-विपक्ष की ओर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने इस बजट को आत्मनिर्भर भारत की ओर सशक्त कदम करार दिया है.

ये भी पढ़ें- Union Budget 2023 में इनकम टैक्स पर मिली राहत, लेकिन सिर्फ इन्हीं लोगों को मिलेगा लाभ

जयराम ठाकुर ने सभी वर्गों को सशक्त बनाने वाला बताया यह बजट
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी वर्गों को सशक्त बनाने और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए ऐतिहासिक और सराहनीय बजट पेश किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस बजट से भारत आर्थिक तौर पर मजबूती की ओर बढ़ेगा. इस बजट में गरीब, ग्रामीण, मजदूर, मध्यम वर्ग किसान, कर्मचारी, महिला, बुजुर्गों और विद्यार्थियों को राहत देने का काम किया गया है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी आभार व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट को बताया रस्म अदायगी 
वहीं, अगर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की बात की जाए तो उन्होंने इस बजट को महज रस्म अदायगी वाला बजट बताया है. सीएम सुक्खू ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हए कहा कि केंद्रीय बजट निराशाजनक है. यह महज एक रस्म अदायगी के तहत पेश किया गया है. इसमें कुछ खास नहीं था. 

ये भी पढ़ें- Union Budget 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा

हिमाचल के लिए कुछ खास नहीं था यह बजट
सीएम ने कहा कि आज न सिर्फ हिमाचल प्रदेश बल्कि कई राज्य कर्ज में डूबे हुए हैं. हिमाचल के लिए 10 हजार करोड़ का स्पेशल ग्रांट मिलना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. केंद्रीय वित्त मंत्री से उम्मीद थी कि हिमाचल के लिए बजट में कुछ खास होगा, लेकिन हिमाचल के लिए इस बार के बजट में कुछ भी नहीं था. 

WATCH LIVE TV

Trending news