हिमाचल प्रदेश में पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर खर्च किए जाएंगे 135 करोड़ रुपये
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर खर्च किए जाएंगे 135 करोड़ रुपये

Himachal political news: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय पालमपुर होली महोत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर 135 करोड़ खर्च किए जाने की बात कही. 

 

हिमाचल प्रदेश में पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर खर्च किए जाएंगे 135 करोड़ रुपये

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार देर शाम राज्य स्तरीय पालमपुर होली महोत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों और वहां उपस्थित सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं दीं. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मेले और त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं. इस तरह के आयोजन से जहां हमारी समृद्ध संस्कृति को संरक्षण मिलता है. वहीं, राष्ट्रीय एकता को बल भी मिलता है.

हिमाचल में सीवरेज व्यवस्था पर खर्च किए जाएंगे 135 करोड़ रुपये 
डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पालमपुर सीवरेज व्यवस्था पर 135 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिससे यहां की सीवरेज की समस्या का समाधान किया जाएगा. इसके अलावा शहर की पेयजल व्यवस्था पर भी 38 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे ताकि पेयजल की समस्या का निदान हो सके. उन्होंने कहा कि यहां के लोगों की मांग अनुरूप भविष्य में पालमपुर में जल शक्ति विभाग का विश्राम गृह भी निर्मित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में बारिश ना होने से रबी की फसल हुई खराब, लाखों रुपये का हुआ नुकसान 

सुक्खू सरकार ने पूरी की पहली गारंटी
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को दिए गए वादों के प्रति हम वचनबद्ध हैं. कांग्रेस सरकार द्वारा दी गई गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहली गारंटी पूरी कर दी है. सरकार 1 लाख 36 हजार कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू कर चुकी है. इससे कर्मचारियों को हमेशा इसका लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना लागू कर राज्य सरकार ने अपना पहला वायदा पूरा किया है ठीक इसी तरह अन्य सभी गारंटियों को भी चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Hola Mohalla 2023: होला मोहल्ला पर्व पर पांवटा साहिब में आयोजित कवि दरबार में सभी धर्मों के कवियों ने लिया हिस्सा   

इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव आशीष बूटैल, किशोरी लाल, उपमुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉ. सिम्मी अग्निहोत्री, विधायक यादविंदर गोमा, मुख्यमंत्री के सूचना प्रोद्योगिकी सलाहकार गोकुल बुटैल, पालमपुर नगर निगम महापौर, पूर्व विधायक जगजीवन पाल, उपायुक्त कांगड़ा, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news