Himachal Pradesh: कांग्रेस पार्टी कल करेगी राजभवन का घेराव, एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर बनाया जा रहा दबाव
Advertisement

Himachal Pradesh: कांग्रेस पार्टी कल करेगी राजभवन का घेराव, एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर बनाया जा रहा दबाव

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में कल 13 मार्च को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर राजभवन का घेराव किया जाएगा, जिसकी अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह करेंगी.

Himachal Pradesh: कांग्रेस पार्टी कल करेगी राजभवन का घेराव, एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर बनाया जा रहा दबाव

समीक्षा कुमारी/शिमला: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर हिमाचल कांग्रेस 13 मार्च को यानी कल राजभवन का घेराव करने जा रही है. हिमाचल कांग्रेस के इस प्रदर्शन की अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह करेंगी. कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि अडानी ग्रुप और केंद्र सरकार के बीच अच्छे संबंध हैं. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार अपने चहेते गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर दबाव बना रही है. देशभर के साथ हिमाचल प्रदेश में भी कल राजभवन का घेराव होगा और राज्यपाल की मार्फत देश के राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा.

एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर बनाया जा रहा दबाव
हिमाचल कांग्रेस के प्रशासनिक और लेखा महासचिव यशवंत छाजटा ने कहा कि केंद्र सरकार एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर अडानी समूह के शेयर में इन्वेस्टमेंट करने का दबाव बना रही है. उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद जब अडानी के शेयर गिरे तो इससे एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को नुकसान हुआ. ऐसे में अब एक बार फिर सरकार अडानी समूह के शेयर पर इन्वेस्टमेंट करने का दबाव बना रही है.

ये भी पढ़ें- Himachal News: कांग्रेस वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में भ्रष्टाचार होने की जताई संभावना

संस्थानों को डीनोटिफाइड करने पर कही ये बात 
उन्होंने कहा कि सरकार गलत तरीके से अडानी समूह को फायदा पहुंचा रही है. यशवंत छाजटा ने हिमाचल बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में संस्थानों को डीनोटिफाइड करने के विरोध में लगातार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन पार्टी को इसके बजाए देशभर में बढ़ रही महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहिए. कांग्रेस सरकार ने केवल उन्हीं संस्थानों को बंद किया है, जिन्हें सिर्फ चुनाव में फायदा लेने के लिए खोला गया था.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में जगह-जगह हो रहा संस्थानों को डीनोटीफाई किए जाने का विरोध

यशवंत छाजटा ने किया विधानसभा के बाद नगर निगम में जीत का दावा
वहीं, नगर निगम शिमला के चुनाव को लेकर यशवंत छाजटा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी जिताऊ (जीतने वाले) कैंडिडेट्स को पार्षद के उम्मीदवार के तौर पर उतारेगी. उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को आपसी सहमति से पार्षद प्रत्याशी बनाने के लिए एकमत होकर प्रत्याशी का नाम चुनने के लिए कहा गया है जहां सहमति नहीं बन सकेगी, वहां कांग्रेस पार्टी सर्वे के आधार पर टिकट देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है. विधानसभा से शुरू हुआ जीत का यह सिलसिला नगर निगम शिमला तक पहुंचेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news