Chamba weather: रावी नदी में बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Chamba weather: रावी नदी में बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

बीते दो दिनों से हुई लगातार बारिश के बाद अब रावी नदी और इसके साथ बहने वाले नालों का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है, जिसकी वजह से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. जिला प्रशासन का कहना है कि अभी हाल ही में हुई बारिश के कारण रावी नदी के साथ बहने वाले नालों का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है.

Chamba weather: रावी नदी में बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

शिव शर्मा/चंबा: बीते दो दिनों से हुई लगातार बारिश के बाद अब रावी नदी और इसके साथ बहने वाले नालों का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है, जिसकी वजह से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. जिला प्रशासन का कहना है कि अभी हाल ही में हुई बारिश के कारण रावी नदी के साथ बहने वाले नालों का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है. इससे जान को खतरा हो सकता है. उपायुक्त चंबा दुनीचंद राणा ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि बेवजह नदी नालों के पास बिल्कुल भी न जाएं. 

यहां देखे लेटेस्ट अपडेट- LIVE: kullu bus hadsa: कुल्लू बस हादसे में मुआवजा देने का किया गया ऐलान

पहले भी कई लोगों की जान चुकी है जान
चंबा शहर के बीचो-बीच बह रही रावी नदी जो कि शांति की प्रतीक होने के साथ अपने वेग के लिए पहचानी जाती है. हाल ही में हुई बारिश के बाद अब धीरे धीरे इस रावी नदी का जल स्तर बढ़ने लगा है. स्थानीय लोगों को किसी न किसी काम से इस नदी के तट पर जाना ही पड़ता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि जैसे ही रावी नदी का पानी चढ़ता है. लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इस बढ़े हुए पानी के बीच में जाकर लकड़ियों को पकड़ने चले जाते हैं जो कि बेहद खतरनाक है. उन्होंने बताया कि लकड़ियां पकड़ते हुए कई लोगों की जान भी जा चुकी है. ऐसे में इन लोगों ने भी आम जनता से अपील करते हुए कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो चुका है. लोग रावी नदी और साथ बहते नालों के आस-पास न जाएं. इससे उनकी जान भी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का धर्मशाला में हुआ आयोजन, एग्जाम हॉल में जैमर का किया गया प्रयोग

उपायुक्त चंबा दुनीचंद राणा ने जनता से की अपील
इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त चंबा दुनीचंद राणा ने कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो चुका है. मानसून और वेस्टन डिस्टरबेंस के कारण रेनफॉल हुआ है. ऐसे में लोगों से अपील है कि कोई भी नदी नालों के पास न जाए. उन्होंने कहा कि चमेरा हाइड्रो प्रोजेक्ट NHPC जब भी पावर को जरनेट करते हैं तो उनके साइरेन लोगों को जागरुक करतें हैं. इसका भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जब तक बारिश खत्म नहीं हो जाती है तब तक लोग रावी नदी और उसके साथ लगते नालों के पास न जाएं. 

WATCH LIVE TV

Trending news