Himachal Chunav: हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1399162

Himachal Chunav: हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट

Himachal assembly election 2022: हिमाचल प्रदेश में आज सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. अब कांग्रेस हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने जा रही है. हालांकि रविवार 16 अक्टूबर को ही सूची जारी होनी थी, लेकिन कुछ पदाधिकारियों की नाराजगी के चलते लिस्ट को होल्ड कर दिया गया. 

Himachal Chunav: हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट

Himachal Vidhansabha Chunav 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election 2022) की तारीखों (Himachal Assembly Election date) का ऐलान हो चुका है. ऐसे में अब एक-एक राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रहा है. आज हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव को लेकर दीपा दास मुंशी को प्रदेश का PRO बनाया गया है. इसी बीच आज शाम तक कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. 

4 बजे के बाद कभी भी आ सकती है प्रत्याशियों की पहली सूची
इस दौरान अलका लांबा ने कहा कि स्टार्टिंग में राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव हो रहे हैं. सभी डेलीगेट डाल रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के लिए यह महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज शाम 4 बजे के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सूची आने में देरी हुई है.

ये भी पढे़ं- Himachal Election: राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, यहां जानें नाम

कांग्रेस के लिए रिवाइवल साबित होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव
इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कहा काफी समय बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव हो रहे हैं जो कि कांग्रेस पार्टी के लिए एक इतिहास बना है. देश और प्रदेश के अंदर कांग्रेस पार्टी का लंबे समय से कुछ ठीक नहीं चल रहा था. ऐसे में अब राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना कांग्रेस पार्टी में सकारात्मक बदलाव ला सकता है. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना देश और हिमाचल के लिए एक रिवाइवल कांग्रेस की तरह साबित होगा.

बीते दिन होने थे नाम घोषित
बता दें, 15 अक्टूबर शनिवार को रात 9:30 बजे तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इसके बाद 10 बजे फिर से बैठक की गई जो देर रात 11:30 बजे तक चली थी. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पार्टी के ज्यादातर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए गए थे, लेकिन घोषित नहीं किए गए. रविवार सुबह फिर एक बार दिल्ली में बैठक की गई, जिसके बाद कुछ पदाधिकारियों ने नाराजगी जताई और फिर नाम घोषित नहीं किए गए. 

WATCH LIVE TV

Trending news