भारत जोड़ो यात्रा के बाद हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, जानें क्या हैं तैयारियां
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा के बाद हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, जानें क्या हैं तैयारियां

Hath se Hath Jodo Abhiyan: देशभर में चल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त हो जाएगी, लेकिन इस बीच कांग्रेस पार्टी 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान चलाने जा रही है.   

 

भारत जोड़ो यात्रा के बाद हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, जानें क्या हैं तैयारियां

Hath se Hath Jodo: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक पहुंच चुकी है. राहुल की भारत जोड़ो यात्रा अंतिम चरण में है. राहुल गांधी 30 जनवरी को श्रीनगर में तिरंगा फहराकर अपनी पदयात्रा का समापन करेंगे. 

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह करेंगी अभियान का शुभारंभ
बता दें, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह गणतंत्र दिवस के मौके पर मंडी जिला के जोगिंद्रनगर से हाथ में तिरंगा और कांग्रेस का झंडा लेकर इस यात्रा का शुभारंभ करेंगी.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh: सिरमौर में महिलाओं को मनरेगा योजना के तहत नहीं मिल रही उचित सुविधा

जोगिंद्रनगर के विधायक ठाकुर सुरेंद्रपाल ने जताया पार्टी का आभार
इस संदर्भ में जोगिंद्रनगर के विधायक ठाकुर सुरेंद्रपाल ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के तहत देशभर में पैदल यात्रा की और अब उन्हीं के नेतृत्व में 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान की शुरुआत की जा रही है. सुरेंद्रपाल ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि इस अभियान के लिए जोगिंद्रनगर को चुना गया है. इसके लिए उन्होंने पार्टी का आभार भी व्यक्त किया. 

कब तक चलेगा 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान
गौरतलब है कि देशभर में चली 'भारत जोड़ो यात्रा' 18 जनवरी को जिला कांगड़ा के इंदौरा में पहुंची थी जहां राहुल गांधी ने करीब 25 किलोमीटर तक पैदल यात्रा की थी. इस दौरान राज्य के हर जिला की संस्कृति भी देखने को मिली थी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान 26 जनवरी से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगा.  

तूल पकड़ता जा रहा बिलासपुर का सीमेंट कंपनी और ट्रक ऑपरेटर्स के बीच चल रहा विवाद

 

माना जा रहा है कि मंडी जिला पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह स्थान है. ऐसे में यहां से 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान की शुरुआत कहीं न कहीं इस जगह सेंध लगाना है, क्योंकि जयराम ठाकुर का गृह जिला होने के बावजूद साल 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी यहां जीत हासिल कर पाने में नाकाम रही. वहीं, अगर 2017 विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो इस समय भी कुछ ऐसा ही हुआ था. 2017 में बीजेपी को यहां से हार का सामना करना पड़ा था. 

WATCH LIVE TV

Trending news