Himachal में अब नहीं होगी जमीन खरीदने में परेशानी, सरकार कर रही खास तैयारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1701181

Himachal में अब नहीं होगी जमीन खरीदने में परेशानी, सरकार कर रही खास तैयारी

Government land bank: हिमाचल सरकार में उद्योग मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हर्षवर्धन चौहान ने नाहन में अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान पूर्व सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में सरकारी लैंड बैंक बनाने की भी बात कही. 

Himachal में अब नहीं होगी जमीन खरीदने में परेशानी, सरकार कर रही खास तैयारी

देवेंद्र वर्मा/नाहन: हिमाचल सरकार में उद्योग मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हर्षवर्धन चौहान तीन दिवसीय दौरे पर नाहन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर निशाना साधा. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी नेतृत्वहीन है. भारतीय जनता पार्टी के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कोई नेतृत्व नहीं है.

जनता ने ठुकरा दिया जयराम ठाकुर का नेतृत्व- हर्षवर्धन चौहान 
प्रदेश की जनता ने जयराम ठाकुर के नेतृत्व को ठुकरा दिया है. यही वजह है कि भाजपा को नगर निगम चुनाव के बीच अपने अध्यक्ष को भी बदलना पड़ा. उन्होंने कहा कि बीजेपी को पहले अपने कार्यकाल के दौरान ही उपचुनाव में चारों सीटें हारनी पड़ीं थी. इसके बाद विधानसभा चुनाव में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा और अब शिमला नगर निगम चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी की हार हुई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्ज

अपने कार्यकाल में क्यों नहीं की हिमाचल की चिंता- हर्षवर्धन चौहान 
इसके साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अपने विधानसभा क्षेत्र में अध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर अब बयानबाजी कर रहे हैं जबकि उन्हें अपने कार्यकाल में हिमाचल की चिंता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में जयराम सरकार का पूरा ध्यान पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र सिराज व धर्मपुर विधानसभा पर था. 

प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए खर्च किए गए करोड़ो
उद्योग मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है. यहां अधिक से अधिक उद्योग विस्थापित हों इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय में इन्वेस्टमेंट मीट पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे, जिसके लिए रोड शो भी किए गए. इसके बावजूद अभी तक औद्योगिक निवेश नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Kiren Rijiju: किरेन रिजिजू को क्यों सौंपी गई पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की जिम्मेदारी?

प्रदेश में बनाया जा रहा सरकारी लैंड बैंक
उन्होंने कहा कि हिमाचल के कई औद्योगिक क्षेत्रों में भारत में भूमि अधिग्रहण का प्रोसेस शुरू किया गया है, क्योंकि हिमाचल में सबसे ज्यादा मुश्किलें उद्योग पतियों को जमीन को लेकर आ रही हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकारी लैंड बैंक बनाया जा रहा है ताकि कोई भी उद्योगपति हिमाचल में आए तो उसे तुरंत जमीन उपलब्ध करवाई जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news