CU Dharamshala के निर्माण को लेकर 15 दिन बाद जंतर-मंतर पर किया जा सकता है प्रदर्शन
Advertisement

CU Dharamshala के निर्माण को लेकर 15 दिन बाद जंतर-मंतर पर किया जा सकता है प्रदर्शन

CU Dharamshala: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों सीयू धर्मशाला के निर्माण को लेकर जनता सड़कों पर उतर आई है और सरकार से मांग कर रही है कि सीयू का निर्माण धर्मशाला में ही किया जाए. 

 

CU Dharamshala के निर्माण को लेकर 15 दिन बाद जंतर-मंतर पर किया जा सकता है प्रदर्शन

विपन कुमार/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों सेंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण का मुद्दा गरमाया हुआ है. सीयू का निर्माण कब और कहां होगा इसे लेकर प्रदेश की जनता लगातार प्रशासन से सवाल कर रही है. इसी कड़ी में सोमवार को धर्मशाला की जनता सड़कों पर उतर आई और कोतवाली बाजार से लेकर डीसी कार्यालय तक सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला. इसके साथ ही जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा. क्षेत्र की जनता ने जन चेतना संस्था सहित विभिन्न संस्थाओं व संगठनों के साथ सीयू को लेकर आवाज बुलंद की.

जनता का कहना है कि सीयू पर हो रही राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण है. सीयू धर्मशाला के निर्माण के लिए स्वीकृत मिल चुकी है. इसका विभाजन कर 70 फीसदी हिस्सा देहरा में बनाने की बात कही गई थी जबकि धर्मशाला में इसका 30 फीसदी हिस्सा ही बनाने की बात सामने आई. जदरांगल में इसका निर्माण कार्य चल रहा था, जो अब बंद कर दिया गया है और यहां लगीं मशीनरी को भी हटा दिया गया है. जनता ने कहा कि धर्मशाला के साथ इस तरह का अन्याय सहन नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: नगर निगम धर्मशाला की ओर से 32 ठेकेदारों को डीवार करने का लिया गया फैसला

15 दिन में फैसला न लिए जाने पर जनता सड़कों पर उतरकर करेगी प्रदर्शन
जन चेतना संस्था के अध्यक्ष एससी धीमान ने कहा कि संस्था लंबे समय से इस मसले को उठाती आ रही है. सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए धर्मशाला सबसे उपयुक्त स्थान है, लेकिन लंबे समय से हो रही राजनीति के चलते जनता खुद को ठगा सा महसूस कर रही है. ऐसे में आज जनता ने जुलूस निकालते हुए पीएम को पत्र भेजा गया है, जिसमें सेंट्रल यूनिवर्सिटी का पूरा निर्माण धर्मशाला में करने का आग्रह किया गया है. अगर इस बारे में 15 दिन में निर्णय नहीं लिया गया तो जनता एक बार फिर सड़कों पर आकर प्रदर्शन करेगी.  

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: गृहमंत्रालय से सामने आई अमृतपाल से जुड़ी बड़ी जानकारी! आखिरी बार दिल्ली में देखा गया अमृतपाल

जंतर-मंतर तक पहुंचाई जाएगी सीयू की मांग
वहीं, लाडली फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष बबीता ओबरॉय ने जुलूस में हिस्सा लेते हुए कहा कि हम धर्मशाला के हकों की बात कर रहे हैं. धर्मशाला के लिए सीयू स्वीकृत हुई है. ऐसे में इसका निर्माण भी धर्मशाला में ही होना चाहिए. अभी जनता सड़कों पर उतरी है और अगर जरूरत पड़ी तो आमरण अनशन भी शुरू किया जाएगा. इतना ही नहीं सीयू की मांग को जंतर-मंतर तक पहुंचाया जाएगा. जनता अपने हकों के प्रति जागरूक हो चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news