Corona virus: बिलासपुर में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, हर दिन की जा रही 250 से ज्यादा सैंपलिंग
Advertisement

Corona virus: बिलासपुर में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, हर दिन की जा रही 250 से ज्यादा सैंपलिंग

Corona virus: बिलासपुर जिला में एक बार फिर कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देख स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. कोरोना की जंग लड़ने व मरीजों के लिए जिला के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट से लेकर डेडिकेटेड कोविड सेंटर में पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. 

 

Corona virus: बिलासपुर में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, हर दिन की जा रही 250 से ज्यादा सैंपलिंग

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देश में एक बार कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है. अलग-अलग राज्यों में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. जिला बिलासपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता देख जिला का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. 

गौरतलब है कि बिलासपुर को कोविड फ्री जिला घोषित कर दिया गया था, लेकिन बीते 10 दिन में यहां कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा  रही है. अब जिला में कोविड मरीजों की संख्या 143 तक जा पहुंची है. वायरस से संक्रमित बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सैंपलिंग तेज कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Papalpreet Singh arrested: ਅੰਮ੍ਰਿਤਪਾਲ ਸਿੰਘ ਬਾਰੇ ਪਪਲਪ੍ਰੀਤ ਨੇ ਕੀ ਬੋਲਿਆ ? ਜਾਣੋ ਇਸ ਬਾਰੇ ਹੁਣ ਕੀ ਹੋਇਆ ਨਵਾਂ ਖੁਲਾਸਾ

वहीं, जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉक्टर परविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में डेडिकेटेड कोविड सेंटर बनाया गया है जहां पीएसए प्लांट व ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा उपलब्ध है. इसके साथ ही अगर आने वाले समय में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती है तो नागरिक अस्पताल घुमारवीं में डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर की सुविधा रहेगी जहां दो पीएसए प्लांट व ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा उपलब्ध रहेगी. 

इसके साथ ही डॉक्टर परविंदर सिंह ने कहा कि बिलासपुर जिला में रोजाना 250 से ज्यादा सैंपलिंग की जा रही है जो भी मरीज कोविड पॉजिटिव आते हैं उन्हें होम आइसोलेट या फिर ज्यादा बीमार होने पर डेडिकेटेड कोविड सेंटर में एडमिट किया जा रहा है जहां पर्याप्त मात्रा में दवाईयां व अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

इसके साथ ही सैंपलिंग व कोविड मरीजों के ईलाज में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए पीपीई किट, हैंड सेनेटाइजर, प्लस ऑक्सिमिटर, ग्लब्स व मास्क जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात की जाए तो बिलासपुर जिला में 100 प्रतिशत लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाई जा चुकी है जबकि 80 प्रतिशत लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाई गई है और आने वाले समय में बाकी लोगों को भी प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news