Himachal: पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर का सरकार से सवाल, राहुल गांधी के खिलाफ ही क्यों की गई कार्रवाई
Advertisement

Himachal: पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर का सरकार से सवाल, राहुल गांधी के खिलाफ ही क्यों की गई कार्रवाई

Rahul Gandhi: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस के पूर्वाध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने के खिलाफ पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और सदन से लेकर सड़कों पर उतरकर इस मसले पर बात करने की बात कही. 

Himachal: पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर का सरकार से सवाल, राहुल गांधी के खिलाफ ही क्यों की गई कार्रवाई

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता देशभर में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज बिलासपुर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा प्रेसवार्ता कर केंद्र सरकार और भाजपा नेताओं पर जमकर निशाना साधा गया है.

राहुल गांधी के खिलाफ ही क्यों की कार्रवाई- कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर
वहीं, सर्किट हाउस बिलासपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर ने भी पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा है कि देश को मिली आजादी के बाद से जनसंघ व आरएसएस के नेताओं द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक सभी के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी की गई, लेकिन इनमें से किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि न सिर्फ नेता बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विदेशों में जाकर अपने भाषण में पूर्व की केंद्र सरकार के कार्यकाल पर भाषण देते नजर आए, लेकिन उन पर भी कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ये भी पढ़ें- Una: चिंतपूर्णी दरबार में आयोजित दो दिवसीय भजन संध्या का हुआ समापन, पंजाबी भजन गायक मास्टर ने मचाई धूम

सदन से लेकर सड़कों पर उतरकर किया जाएगा विरोध प्रदर्शन- रामलाल ठाकुर 
रामलाल ठाकुर ने कहा कि अगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा देश में हुए घोटालों पर सवाल खड़े कर दिए गए तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाती है जो कि प्रजातंत्र के ऊपर एक प्रहार है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता राहुल गांधी की कश्मीर से कन्याकुमारी तक चलाई गई 'भारत जोड़ो यात्रा' से बौखला गए हैं. यही वजह है कि राहुल गांधी के खिलाफ इस तरह का कदम उठाया गया है. रामलाल ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर सदन से लेकर सड़कों पर उतरकर इस मसले पर बात करेगी. 

ये भी पढ़ें- IGMC Shimla: हिमाचल प्रदेश में बेहतर इलाज के लिए हर 10 बेड पर 8 घंटे की ड्यूट देगा एक डॉक्टर

इसलिए रद्द की गई थी राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता
बता दें, राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोल्लार में लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान एक विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यों होता है', जिसके बाद गुजरात में कई लोग भड़क गए थे और तो और उनके इस बयान पर एक बीजेपी विधायक ने सूरत में उनके खिलाफ शिकायत तक दर्ज कराई दी थी. इस मामले में गुरुवार को सूरत कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए राहुल को 2 साल की सजा सुना दी और शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ने उनकी सदस्या खारिज कर दी.    

WATCH LIVE TV

Trending news