Budget 2023: सुक्खू सरकार ने बजट पेश करने से पहले प्रदेश की जनता से मांगे सुझाव
Advertisement

Budget 2023: सुक्खू सरकार ने बजट पेश करने से पहले प्रदेश की जनता से मांगे सुझाव

Himachal Pradesh Budget 2023: हिमाचल प्रदेश की नई सरकार के पहले बजट सत्र के आयोजन से पूर्व सुक्खू सरकार ने 15 फरवरी तक लोगों से बजट को लेकर सुझाव मांगे हैं. वहीं, बिलासपुर की जनता को भी कांग्रेस सरकार के बजट से काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में उन्होंने भी अपनी मांगे रखनी शुरू कर दी हैं. 

 

Budget 2023: सुक्खू सरकार ने बजट पेश करने से पहले प्रदेश की जनता से मांगे सुझाव

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार बनने के बाद पार्टी अपना पहला बजट पेश करेगी. वहीं, बजट सत्र के आयोजन से पहले 15 फरवरी तक प्रदेश सरकार ने जनता से उनके सुझाव मांगे हैं. गौरतलब है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2023-24 के बजट को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. ऐसे में प्रदेश की जनता से ईमेल और पत्र के जरिए अपने सुझाव भेजने की अपील की गई है. 

बजट में कृत्रिम झील को शामिल करने की मांग
प्रदेश सरकार की इस पेशकश के बीच बिलासपुर की जनता को कांग्रेस सरकार के पहले बजट से काफी उम्मीदें हैं. स्थानीय लोगों की मांग है कि इस बार के बजट में बिलासपुर का ध्यान रखते हुए काफी समय से चली आ रही कृत्रिम झील की मांग को भी शामिल किया जाना चाहिए. बिलासपुर की रहने वाली सीमा राव और सुरेंद्र गुप्ता का कहना है कि गोविंद सागर झील के पानी को रोक कर अगर सरकार कृत्रिम झील का निर्माण करती है तो कुल्लू-मनाली जाने वाले पर्यटकों के लिए यह आकर्षण का केंद्र बनेगा. इससे 12 महीने स्पोर्ट्स एक्टिविटी के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Budget 2023-2024: CAIT के आवाहन पर इन जगहों पर होगा बजट का सीधा लाइव प्रसारण

युवाओं को भी सुक्खू सरकार के बजट से उम्मीद
इसके साथ स्थानीय लोगों की मांग है कि बिलासपुर शहर का दायरा बढ़ाने के लिए ओहर स्थित भंजवानी ब्रिज के निर्माण को भी बजट में शामिल किया जाए ताकि आर-पार के लोगों को आने जाने में सुविधा हो सके. इसके अलावा अगर बजट को लेकर युवाओं की बात जाए तो उन्हें भी सुक्खू सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले बिलासपुर से काफी उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- Budget 2023: क्या कहता है CAIT का 19 सूत्रीय बजट मांग पत्र, यहां देखें क्या है कैट की मांग?

युवाओं ने सरकार से की मांग
बिलासपुर के युवाओं की मांग है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करे ताकि सरकारी और निजी क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार मिल सके और लगातार बढ़ रही बेरोजगारी के चलते नशे की ओर बढ़ रहे युवाओं को सही दिशा मिल सके. उनका कहना है कि अगर उन्हें रोजगार मिलेगा तो वह अपने परिवार का सहारा बन सकेंगे. इसके अलावा स्थानीय लोगों ने सरकार से बिलासपुर शहर में जगह-जगह पार्किंग स्थल बनाने की भी मांग की है ताकि ट्रैफिक जाम जैसी असुविधा का भी निवारण हो सके.

WATCH LIVE TV

Trending news