हिमाचल में 2 मार्च से होने जा रही अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता 2023 की शुरुआत
Advertisement

हिमाचल में 2 मार्च से होने जा रही अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता 2023 की शुरुआत

Himachal Pradesh: ऊना के अंदरोली में वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता होने जा रही है. देशभर के पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान यहां की गोविंद सागर झील पर होने जा रही इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. 

हिमाचल में 2 मार्च से होने जा रही अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता 2023 की शुरुआत

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के अंदरोली में देशभर के पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान 2 से 6 मार्च तक गोविंद सागर झील में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे. अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता-2023 की मेजवानी इस बार हिमाचल प्रदेश को मिली है. ऊना जिला के अंदरौली में आयोजित होने वाली पुलिस की राष्ट्रीय जलक्रीड़ा प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों की पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की 19 टीम और 500 के करीब जवान हिस्सा लेंगे.

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री करेंगे कार्यक्रम का शुभारंभ 
जिला ऊना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिमाचल पुलिस के डीजीपी संजय कुंडू ने इसकी मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री करेंगे. तीसरे दिन इस कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग मंत्री व युवा खेल मंत्री विक्रमादित्य शामिल होंगे जबकि इसका समापन भी विक्रमादित्य द्वारा ही किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल के इस रास्ते पर जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, हो सकती है मुसीबत

हिमाचल वाटर स्पोर्ट टूरिज्म को बढ़ावा देने की ओर खास कदम
संजय कुंडू ने कहा कि इस कार्यक्रम में हिमाचली बेंड हारमोनी ऑफ पाइन भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि हिमाचल वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का हिस्सा बनें इसके लिए यह प्रयास किए जा रहे हैं. इस वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का सफल आयोजन होने के बाद हिमाचल वाटर स्पोर्ट टूरिज्म में आगे बढ़ेगा और लोगों को रोजगार के नए साधन अर्जित होंगे. इससे युवा पीढ़ी का इस ओर ध्यान भी आकर्षित होगा.

ये भी पढ़ें- PMEGP: प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना से महिला ने शुरू किया अपना कारोबार

देश के मानचित्र पर उभरेगा अंदरौली
उन्होंने कहा कि हिमाचल अंदरोली वाटर स्पोर्ट्स के लिए एक अच्छी जगह है. यहां वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का सफल आयोजन होने के बाद अंदरौली देश के मानचित्र पर उभरेगा और लोग यहां वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी करने के लिए दूर-दूर से खिंचे चले आएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news