Adani Group Raid: हिमाचल प्रदेश में सीमेंट कंपनी विवाद के बीच अड़ानी ग्रुप पर रेड
Advertisement

Adani Group Raid: हिमाचल प्रदेश में सीमेंट कंपनी विवाद के बीच अड़ानी ग्रुप पर रेड

Adani group: हिमाचल प्रदेश में अडानी समूह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्टेट एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है. वहीं, अडानी ग्रुप का कहना है कि यह कोई रेड नहीं बल्कि रूटीन चैकिंग थी.  

 

Adani Group Raid: हिमाचल प्रदेश में सीमेंट कंपनी विवाद के बीच अड़ानी ग्रुप पर रेड

Himachal Cement Factory Controversy: हिमाचल में प्रदेश सरकार (Sukhu sarkar) और अडानी ग्रुप (Adani Group) के बीच टकरार बढ़ती जा रही है. एक ओर जहां अडानी समूह ने बीते कई दिनों से सीमेंट प्लांट बंद (Himachal Cement Factory Controversy) किए हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर प्रदेश सरकार ने अडानी समूह के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

बुधवार देर शाम अडानी के स्टोर पर पुहंची थी एनफोर्समेंट जोन की टीम
हिमाचल प्रदेश में चल रहे सीमेंट विवाद (Himachal Cement Factory Company Controversy) के बीच अडानी ग्रुप के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर बुधवार को स्टेट एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट (HP excise and taxation department) ने छापेमारी की है. इन टीमों ने हिमाचल में अडानी विल्मर ग्रुप (Adani wilmar group) के स्टोरों पर कार्रवाई की है. एक्साइज महकमे के साउथ एनफोर्समेंट जोन की टीम ने बुधवार देर शाम परवाणू में अडानी के स्टोर पर पहुंची जहां अडानी के रिकॉर्ड खंगाले गए.  

ये भी पढ़ें- सीमेंट प्लांट विवाद मामले में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन का बयान, कहा सरकार का नहीं है कोई रोल

क्या कहता है अडानी ग्रुप?
सूत्रों की मानें तो एक्साइज विभाग की टीमों ने गोदाम में स्टॉक का जायजा लिया और संबंधित कागजात की जांच की. वहीं, दूसरी तरफ अडानी ग्रुप की ओर से कहा गया जा रहा है कि यह कोई रेड नहीं थी बस एक रूटीन चैकिंग थी. 

Adani ग्रुप की प्रदेश में चल रहीं 7 कंपनियां
बता दें, हिमाचल प्रदेश में अडानी ग्रुप की कुल 7 कंपनियां चल रही हैं. इसके अलावा अडानी ग्रुप की कंपनियां फलों के कोल्ड स्टोर के साथ-साथ राज्य में बड़े पैमाने पर किराना सामान की सप्लाई भी करती हैं. प्रदेश में सिविल सप्लाई के साथ-साथ पुलिस विभाग में भी अडानी ग्रुप सामान सप्लाई करता है. 

ये भी पढ़ें- तूल पकड़ता जा रहा बिलासपुर का सीमेंट कंपनी और ट्रक ऑपरेटर्स के बीच चल रहा विवाद

प्रदेश में ट्रक ऑपरेटर्स और अडानी ग्रुप के बीच चल रह विवाद
बता दें, हिमाचल प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद मौजूदा कांग्रेस सरकार और अडानी ग्रुप के रिश्ते बहुत अच्छे नहीं चल रहे हैं. प्रदेश में इन दिनों अडानी ग्रुप के दो सीमेंट प्लांट भी बंद पड़े हैं, जिसकी वजह से कई ट्रक ऑपरेटर्स माल ढुलाई किराए को लेकर दो महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसका सीधा असर प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है.

WATCH LIVE TV 

Trending news