15 August: सही मायने में अभी नहीं मिली आजादी, पंजाब के खिलाड़ी दिलाएंगे असली आजादी-पंजाब सीएम मान
Advertisement

15 August: सही मायने में अभी नहीं मिली आजादी, पंजाब के खिलाड़ी दिलाएंगे असली आजादी-पंजाब सीएम मान

15 august: देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव पर तिंरगा फहराया जा रहा है. देश के प्रधानमंत्री ने लाल किले पर तिरंगा फहराकर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. इसी कड़ी में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी अमृतसर में तिरंगा फहराया.  

15 August: सही मायने में अभी नहीं मिली आजादी, पंजाब के खिलाड़ी दिलाएंगे असली आजादी-पंजाब सीएम मान

15 August: देशभर में आज 15 अगस्त (15 august) को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा फहराया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सुबह लाल किले पर झंडा फहराया, जिसके बाद एक-एक कर अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री ने भी अपने राज्यों में तिरंगा फहराया. इसी कड़ी में पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhawant maan) ने भी स्वतंत्रता दिवस के इस खास अवसर पर लुधियाना में तिरंगा फहराया. 

बेटियों के लिए कही यह अहम बात
सीएम भगवंत मान ने इस मौके पर शहीदों के बलिदान को याद कर उन्हें नमन किया. इस दौरान उन्होंने देश की बेटियों के बारे में कहा कि उन्हें आगे बढ़ने देना चाहिए. उन्हें भी आगे बढ़ने का पूरा हक है. शिक्षा के क्षेत्र में बेटियां हमेशा आगे रही हैं. शिक्षा में हमेशा बेटियों के आगे रहने की खबरें सामने आती रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़कियां किसी से कम नहीं हैं. 

जानें ताजा अपडेट- ive: कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह ने शहीदों के परिवारों को किया सम्मानित

अभी नहीं मिली आजादी
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी उन पूर्वजों  की संतान हैं, जिन्होंने जुर्मों के खिलाफ आवाज उठाई. हम अभी पूरी तरह आजाद नहीं हुए हैं, क्योंकि जो आजादी शहीद भगत सिंह ने अपने सपने में सोची थी वह हर घर तक नहीं पहुंची है. कुछ रसूखदार हमसे वो आजादी छीन ले गए हैं. असल आजादी उस दिन मिलेगी जिस दिन पंजाब के खिलाड़ी ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीत कर आएंगे. इसके लिए हम स्पोर्ट्स कॉलेज खोलेंगे, स्टेडियम बनाएंगे ताकि बच्चों को विदेश जाने की जरूरत न पड़े. 

WATCH LIVE TV

Trending news