Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2040767
photoDetails0hindi

Manali Winter Carnival: मनाली विंटर कार्निवल का आज से हुआ आगाज, देखें झांकियों की फोटो

Manali Winter Carnival Photo: हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली में पांच दिन तक चलने वाले राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल का आज से  शानदार आगाज हुआ है. राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने झांकियों को हरी झंडी दिखाई.

1/8

मनाली में दो से छह जनवरी तक ये विंटर कार्निवल चलेगी. जिसमें तीन और पांच जनवरी को महानाटी होगी. इसके अलावा विंटर क्वीन, वॉयस ऑफ कार्निवल आकर्षण का केंद्र रहेंगे. 

 

2/8

सबसे पहले मुख्यमंत्री ने हिडिंबा माता के मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद पांच दिन तक मनुरंगशाला में चलने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी शुभारंभ किया. 

 

3/8

झांकियों में लगभग 250 महिला मंडलों, 25 सांस्कृतिक दलों और कुछ सरकारी विभागों ने भाग लिया. 

 

4/8

सीएम ने कहा कि कुल्लू ज़िले के मनाली में पांच दिवसीय राष्ट्रस्तरीय विंटर कार्निवल का शुभारम्भ किया. इस दौरान महिला मंडलों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को 20 हजार रुपये से बढ़ाकर 25 हजार रुपये करने की घोषणा की. 

 

5/8

साथ ही मनाली में 15 मील के पास पुल निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की. 

 

6/8

प्रदेश सरकार रोहतांग-मनालसू होटल का जीर्णोद्धार करेगी और निकट भविष्य में मनाली में स्कीइंग कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. 

 

7/8

मनाली कार्निवल में ठेठ पहाड़ी सांस्कृतिक राज्य की विरासत को दर्शाती है. साथ ही भव्य झांकियों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. 

 

8/8

वहीं, पर्यटक और स्थानीय लोग झांकियों की फोटो और वीडियो मोबाइल में कैद करते नजर आएं.