Naina Devi Mandir में आयोजित हो रहे Nav Varsh Mela में श्रद्धालुओं की सुविधा का रखा जाएगा खास ख्याल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2034501

Naina Devi Mandir में आयोजित हो रहे Nav Varsh Mela में श्रद्धालुओं की सुविधा का रखा जाएगा खास ख्याल

Naina Devi Mandir News: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में 30 दिसंबर से शुरू होने वाले नव वर्ष मेले को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इस तीन दिवसीय मेले के दौरान देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु मां नैनादेवी के दर्शन कर नए साल की शुरुआत करेंगे.

 

Naina Devi Mandir में आयोजित हो रहे Nav Varsh Mela में श्रद्धालुओं की सुविधा का रखा जाएगा खास ख्याल

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में नव वर्ष मेले को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. 30 दिसंबर से 1 जनवरी तक आयोजित होने वाले नव वर्ष मेले को लेकर मंदिर न्यास, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. ऐसे में हजारों की संख्या में नव वर्ष मेले के दौरान पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु मां नैनादेवी के दर्शन कर नए साल की शुरुआत करेंगे. 

इसी को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा का खास ख्याल रखने के लिए मंदिर परिसर में साफ-सफाई व पीने के लिए स्वच्छ जल का भी पूरा प्रबंध किया जाएगा. वहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर कोलवाला टोबा से लेकर मंदिर परिसर को 09 सेक्टरों में बांटा गया है, जहां कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के जवान, महिला पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे. वहीं देशभर से आए श्रद्धालुओं को माता रानी के दर्शन के लिए लाइनों में लगाकर मुख्य द्वार तक भेजा जाएगा ताकि भीड़ की स्थिति पर पूर्ण नियंत्रण रह सके.

ये भी पढ़ें- Punjab Haryana HC में लड़की ने दाखिल की याचिका, प्रेमिका की जान को बताया खतरा

वहीं नव वर्ष मेले को लेकर नैनादेवी मंदिर न्यासी प्रदीप शर्मा और पुजारी तरुणेश शर्मा ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी मां नैनादेवी के दरबार में नव वर्ष मेले की तैयारी शुरू हो चुकी है. जिला प्रशासन व पुलिस के साथ मिलकर मंदिर न्यास द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है ताकि नव वर्ष मेले के दौरान देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा का सामना ना करना पड़े. 

ये भी पढ़ें- New Year पर शिमला में एक लाख पर्यटक और 2,50,000 वाहनों के आने की उम्मीद

नैनादेवी मंदिर न्यासी प्रदीप शर्मा और पुजारी तरुणेश शर्मा ने कहा कि नववर्ष मेले के दौरान भारी भीड़ के चलते श्रद्धालुओं को छोटे-छोटे जत्थों में रोक कर मंदिर के अंदर भेजा जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि श्रद्धालुओं को लाइनों में ही मां नैना देवी के दर्शन हो सकें और कानून व्यवस्था भी बनी रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news