इन खिलाड़ियों से अधिक पढ़ी-लिखीं हैं उनकी पत्नियां
Advertisement

इन खिलाड़ियों से अधिक पढ़ी-लिखीं हैं उनकी पत्नियां

 कुछ ऐसे क्रिकेटर भी हैं जो ज़्यादा पढ़े लिखे भी नहीं हैं, लेकिन उन्होंने बहुत पैसा और नाम कमाया है. 

इन खिलाड़ियों से अधिक पढ़ी-लिखीं हैं उनकी पत्नियां

Virat Kohli, Rohit Sharma and Yuzvendra Chahal's wives educational qualification: भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा पसंदीदा खेल है. इस खेल में खिलाड़ी को ना सिर्फ बड़ा नाम मिलता है बल्कि पैसा भी बहुत मिलता है. ऐसे कई भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने शानदार खेल के ज़रिये बहुत नाम और पैसा कमाया है.

बता दें कि कुछ ऐसे क्रिकेटर भी हैं जो ज़्यादा पढ़े लिखे भी नहीं हैं, लेकिन उन्होंने बहुत पैसा और नाम कमाया है. 

Virat Kohli's wife Anushka Sharma's educational qualification: 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को शादी की थी. बता दें कि अनुष्का ने आर्ट्स में ग्रेजुएशन की है और इसके बाद इकोनॉमिक्स में अपना पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया है. दूसरी तरफ़ विराट केवल 12वीं पास हैं. 

Rohit Sharma's wife Ritika Sajdeh's educational qualification: 

वर्तमान में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, जो एक शानदार बल्लेबाज़ भी हैं, उन्होंने भी केवल 12वीं तक की पढ़ाई की है. हालाकिं उनकी पत्नी रितिका सजदेह ग्रेजुएट हैं और उन्होंने प्रोफेशनल डिग्री हासिल करने के बाद अपने भाई बंटी सजदेह की स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी में बतौर स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर भी काम किया है. 

Jasprit Bumrah's wife Sanjana Ganesan's educational qualification: 

भारतीय क्रिकेट टीम के 'यॉर्कर किंग' जसप्रीत बुमराह ने भी 12वीं कक्षा के बाद अपनी पढाई को जारी नहीं रखा. बुमराह ने अपनी स्कूलिंग उसी विद्यालय से की जहां उनकी मां प्रिंसिपल थी. बुमराह की पत्नी संजना गणेशन, जो कि बतौर स्पोर्ट्स एंकर भी काम कर चुकी हैं, उन्होंने अपनी स्कूलिंग पुणे के बिशप स्कूल से की है और इसके बाद सिंबायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पुणे से बीटेक की डिग्री प्राप्त की है. 

Yuzvendra Chahal's wife Dhanashree Verma's educational qualification: 

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने हरियाणा के महात्मा गांधी कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंस से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई की. वहीं उनकी पत्नी धनश्री वर्मा ने 2014 में नवी मुंबई स्थित डी वाई पाटिल डेंटल कॉलेज से पढ़ाई की और वह एक जानी मानी डांसर भी है. 

यह भी पढ़ें: BIGG BOSS 16 most popular contestants: एमसी स्टैन बने इस हफ्ते के मोस्ट पॉपुलर कंटेस्टेंट

Ravichandran Ashwin's wife Prithi Narayanan's educational qualification:

आर अश्विन ने चेन्नई के एसएस एन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी में बीटेक की डिग्री हासिल की है. रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी पत्नी प्रीति ने भी आईटी में ही बीटेक की डिग्री प्राप्त की है.

यह भी पढ़ें: Urfi Javed in Love: 'यह चल क्या रहा है?' जिसने की उर्फी की शिकायत, उसे उर्फी ने बुलाया सासू

Trending news