Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh1271615
photoDetails0hindi

Neeraj Chopra: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, फोटोज में देखें उनका खास अंदाज

 नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं. यहां देखें नीरज का खास अंदाज.

1/5

नीरज की शुरुआत अच्छी नहीं थी. उनका पहला थ्रो फाउल हो गया था, लेकिन इसके बाद नीरज ने दूसरे राउंड में 82.39 मीटर दूर भाला फेंका. 

2/5

इसके अलावा उन्होंने दूसरे राउंड में 82.39 मीटर दूर, तीसरे राउंड में 86.37 मीटर दूर और चौथे राउंड में 88.13 मीटर भाला फेंका. नीरज के इसी प्रयास ने उन्हें जीत दिलाई. 

3/5

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा है कि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने सेकंड पोजीशन हासिल करके भारत का मान बढ़ाया है और हरियाणा का मान बढ़ाया है. हरियाणा खिलाड़ियों की धरती है. हरियाणा ने कई मेडल जीते हैं. भारत के लिए मैं अपनी तरफ, अपनी सरकार की तरफ से और हर हरियाणावासी की तरफ से नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं देता हूं.

4/5

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है. 

5/5

आज हरियाणा के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने इतिहास रचते हुए सिल्वर मेडल जीता है और वह वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.