Sports News: हिमाचल प्रदेश में बजट के बाद वाटर स्पोर्ट को दिया जाएगा बढ़ावा
Advertisement

Sports News: हिमाचल प्रदेश में बजट के बाद वाटर स्पोर्ट को दिया जाएगा बढ़ावा

Himachal Pradesh News: ऊना में वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हिमाचल के लोक निर्माण व खेल मंत्री विक्रमादित्य ने शिरकत की. जहां उन्होंने प्रतिभागियों को सम्मानित किया. 

Sports News: हिमाचल प्रदेश में बजट के बाद वाटर स्पोर्ट को दिया जाएगा बढ़ावा

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के अंदरौली में चल रही 22वीं अखिल भारतीय वाटर स्पोर्टस प्रतियोगिता का आज समापन हो गया है. जो कि प्रदेश के लोक निर्माण व खेल मंत्री विक्रमादित्य द्वारा किया गया. इस प्रतियोगिता में देशभर के पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की 19 टीम के 460 जवानो ने हिस्सा लिया था. इन सभी प्रतिभागियों ने गोविंद सागर झील में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया. 

अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता-2023 की मेजवानी इस बार हिमाचल प्रदेश को मिली थी. प्रतिभागियों ने मुख्य अतिथि के समक्ष मार्च पास्ट भी किया. मुख्य अतिथि द्वारा अलग-अलग कैटेगरी में विनर्स को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य ने वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए पुलिस विभाग को बधाई दी. 

ये भी पढ़ें- Holi Festival 2023: हमीरपुर में हुई होली उत्सव की शुरुआत, सीएम सुक्खू ने विधिवत किया शुभारंभ

पुलिस पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने भी लिया हिस्सा
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पहली बार वाटर स्पोर्ट्स गेम्स का आयोजन हुआ, जिसमें पुलिस पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने भी हिस्सा लिया. हालांकि इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग से की कोई शामिल नहीं हुई, लेकिन फिर भी पुलिस ने इस प्रतियोगिता को सफलता पूर्वक संपन्न करवाया है.

वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी से युवाओं को मिलेंगे रोजगार के बेहतर अवसर
विक्रमादित्य ने कहा कि हम आने वाले समय में सरकार के पूर्ण सहयोग से इस इलाके को डिवेलप करने के लिए स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी निवेदन करेंगे कि इस क्षेत्र के लिए टूरिज्म डिपार्टमेंट की ओर से एक पॉलिसी बनाई जाए ताकि यहां ज्यादा से ज्यादा वाटर गेम्स का आयोजन हो सके और जो टूरिस्ट हब हैं उन्हें ज्यादा से ज्यादा डिवेलप किया जाएगा. वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी से युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan Injured: शूटिंग के दौरान 'अमिताभ बच्चन' हुए घायल, पसलियों में आई चोट

बजट के बाद वाटर स्पोर्ट को दिया जाएगा बढ़ावा
उन्होंने कहा कि वह कुछ समय पहले भोपाल में आयोजित हुई 'खेलो इंडिया गेम्स' में पहुंचे थे. जहां उन्होंने वाटर स्पोर्ट्स की गेम्स को देखा था. वे चाहते थे कि हिमाचल में भी इस तरह की गेम शुरू हों और हुआ भी कुछ ऐसा ही. हिमाचल पुलिस के सहयोग से प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया है. उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में इसे ज्यादा से ज्यादा डेवलप किया जाएगा. उन्होंने वाटर स्पोर्ट को बढ़ावा देने के लिए बजट के बाद इसमें और ज्यादा सहयोग किए जाने की भी बात कही. 

WATCH LIVE TV

Trending news