Himachal Pradesh: ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने हासिल की जीत
Advertisement

Himachal Pradesh: ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने हासिल की जीत

Himachal Pradesh: उत्तराखंड के ऋषिकेश में ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर की टीम ने जीत हासिल कर गोल्ड, सिल्वर और ब्रोंज मेडल अपने नाम किया है. 

Himachal Pradesh: ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने हासिल की जीत

नाहन/देवेंद्र वर्मा: हाल ही में उत्तराखंड के ऋषिकेश में आयोजित ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में सिरमौर जिला के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. जिला के खिलाड़ियों ने 3 गोल्ड मेडल, 1 सिल्वर और 3 ब्रोंज मेडल हासिल किए हैं. ओपन नेशनल टूर्नामेंट प्रतियोगिता में पहली बार हिमाचल के जिला सिरमौर से कुल 7 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

मीडिया से बातचीत करते हुए जिला की ताइक्वांडो कोच नोरी नारू ने कहा कि बताया कि सिरमौर से 7 खिलाड़ियों की एक टीम इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंची थी और सभी खिलाड़ियों ने जीत हासिल कर मेडल जीते हैं. नोरी नारू ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि हिमाचल से इस प्रतियोगिता में टीम ने पहली बार हिस्सा लिया था और पहली बार में ही बेहतर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- Himachal: खुले में कूड़ा फेंकने पर आपके घर आएगा नोटिस, न मानने पर कटेगा चालान

चंडीगढ़ में हो रही अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन
वहीं, ओपन नेशनल टूर्नामेंट प्रतियोगिता से गोल्ड मेडल जीतकर पहुंची ताइक्वांडो खिलाड़ी रिया ने बताया कि उन्होंने प्रतियोगिता में पहली बार हिस्सा लिया और अच्छा प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल हासिल किया. उन्होंने अपनी जीत का श्रेय कोच नोरी नारू को दिया. रिया ने कहा कि अब उनका चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चंडीगढ़ में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के लिए हुआ है, जिसके लिए वह बहुत खुश हैं और पहले से ज्यादा मेहनत कर रही हैं.  

रिया की मां ने कही यह बात
गोल्ड मेडल हासिल करने वाली रिया की उपलब्धि से उसके परिजन भी बेहद खुश हैं. रिया की माता सपना ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनकी बेटी ने राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि भविष्य में भी उनकी बेटी अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

ये भी पढ़ें- Himachal Weather Update: हिमाचल के कई शहरों में हुई बर्फबारी, नए साल पर घूमने से पहले जाने मौसम का हाल

16 राज्यों के 460 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा 
बता दें, हाल ही में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादूर में 13वीं राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसे 4 वर्गों जूनियर, कैडेट, सब और सीनियर वर्ग में विभाजित किया गया था, इस प्रतियोगिता में 16 राज्यों के 460 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news